सूर्यकुमार यादव ने भारत बनाम न्यूज़ीलैंड में जीत के बाद विराट कोहली की तारीफ का दिया जवाब

सूर्यकुमार यादव ने भारत बनाम न्यूज़ीलैंड में जीत के बाद विराट कोहली की तारीफ का दिया जवाब

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) टी20 अंतर्राष्ट्रीय (T20I) श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार प्रदर्शन किया. 32 वर्षीय बल्लेबाज़ ने कीवी गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की और केवल 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर, शानदार शतक बनाया. उनके इस पावर-हिटिंग प्रदर्शन ने भारत को 191 रन बनाने में मदद की, जिसके बाद भारत आसानी से 65 रनों से मैच जीत गया.

एक ऐसे खेल में जहां भारत के अन्य सभी बल्लेबाज़ रन जुटाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, सूर्यकुमार यादव ने 217.65 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी की. जब बाकी के बल्लेबाज़ 69 गेंदों पर केवल 69 रन ही बना सके, तो मुंबई में जन्में इस बल्लेबाज़ ने भारतीय टीम को जीत दिलाने में मदद की. सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनकी जमकर तारीफ की. कोहली ने उनकी पारी को 'वीडियो गेम इनिंग्स' कहते हुए, सूर्यकुमार यादव को ‘दुनिया में सर्वश्रेष्ठ’ का नाम दिया.

इसके बाद, सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद एक बड़ी मुस्कान के साथ कोहली के ट्वीट का जवाब दिया. उन्होंने कहा, कि “इसको तो मैं एक कॉम्प्लिमेंट की तरह लूंगा और कोशिश करूंगा, कि और अच्छा कैसे कर सकता हूं.” आपको बता दें, कि पिछले एक साल में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की जोड़ी ने भारतीय टीम को सबसे कठिन मैच जीताने में मदद की है. सूर्यकुमार यादव दूसरे छोर पर थे, जब कोहली ने अपना बहुप्रतीक्षित 71वां शतक जड़ा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह, कि मध्यक्रम में यादव और कोहली की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है.

अपने गहरे संबंध के बारे में बात करते हुए, सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि वह बल्लेबाज़ी करते समय खेल के बारे में ज़्यादा बात नहीं करते हैं. उन्होंने यह भी बताया, कि कोहली के साथ बल्लेबाज़ी करते समय उन्हें तेज़ी से दौड़ने की ज़रूरत होती है. उन्होंने कहा, कि “हाल ही में, हमने बहुत अच्छी साझेदारियाँ की हैं. मैंने उनके साथ बल्लेबाज़ी का बहुत मज़ा उठाया. लेकिन एक बात है, आपको उनके साथ बहुत दौड़ना होगा क्योंकि वह सुपर फिट हैं.”

Image Source

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने किया चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति को बर्खास्त

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com