Suresh Raina Retirement: अंतराष्ट्रीय के बाद अब घरेलू क्रिकेट फॉर्मैट से भी लिया सन्यास

Suresh Raina Retirement: अंतराष्ट्रीय के बाद अब घरेलू क्रिकेट फॉर्मैट से भी लिया सन्यास
Robert Cianflone

Image source

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी Suresh Raina ने घरेलू क्रिकेट से भी सन्यास की घोषणा कर दी है. इससे पहले उन्होंने 15 अगस्त 2020 को, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा भी की थी. उन्होंने ये जानकारी अपने ट्विटर हैन्डल से फैंस को दी, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस की शुभकामनाओं का सफर शुरू हो गया है.

दरअसल, मंगलवार की सुबह को भारतीय बल्लेबाज़ Suresh Raina ने अपने ट्विटर हैन्डल से एक पोस्ट करते हुए अपने सन्यास की बात साझा की. उन्होंने लिखा, “ इस देश और मेरे राज्य उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना एक गर्व की बात है. मैं क्रिकेट के हर फॉर्मैट से अब सन्यास लेना चाहूँगा. साथ ही मैं हर किसी से धन्यवाद कहना चाहूँगा, जो इस सफर में मेरे साथ बने रहे.” इस ट्वीट के साथ Raina ने अपने फैंस के साथ-साथ, बीसीसीआई(The Board of Control for Cricket in India) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी धन्यवाद कहा है.

गौरतलब है, कि इस घोषणा के पहले तक Suresh Raina के उत्तर प्रदेश रणजी टीम की तरफ से खेलने के कयास लगाए जा रहे थे. वहीं पिछले आईपीएल (IPL) के सीज़न में उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था. इसके अलावा किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी. अब उनके इस घोषणा के बाद लोग इसे भी एक वजह के रूप में देख रहे हैं.

Suresh Raina के अंतराष्ट्रीय करियर की बात करें, तो उन्होंने अपने कुल 13 साल के करियर में 226 वन डे मैचों में 5615 रन, 78 टी20 मैचों में 1605 रन तथा 18 टेस्ट में 768 रन बनाए. इसके अलावा वह भारत के ऐसे पहले बल्लेबाज बने जिसने क्रिकेट के सभी फॉर्मैट्स में शतक भी लगाया. साथ ही उन्होंने आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके का प्रतिनिधित्व किया तथा 205 मैचों में कुल 5528 रन बनाकर आईपीएल में 200 से ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Suresh Raina ने अपने सन्यास के साथ ही ये घोषणा भी की है, कि वह जल्द ही विदेशों की लीग में अपने बल्ले की चमक बिखेरते नजर आएंगे. फैंस अब इसी इंतज़ार में हैं, कि कब वे अपने चहेते बल्लेबाज़ को मैदान में चौका-छक्का लगाते हुए देखेंगे.

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan: करारी हार के बावजूद भी जीत गई टीम इंडिया, जानें कैसे

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com