श्रीलंका भी ICC T20 World Cup आयोजन की दौड़ में हुआ शामिल

श्रीलंका भी ICC T20 World Cup आयोजन की दौड़ में हुआ शामिल
MELBOURNE, AUSTRALIA - DECEMBER 27: Indian Cricket Fans cheer their team on as they fly flags and heckle the Australian Teams fans during day two of the Second Vodafone Test cricket match between Australia and India at the Melbourne Cricket Ground on December 27, 2020 in Melbourne, Australia. (Photo by Dave Hewison/Speed Media/Icon Sportswire via Getty Images)

BCCI, ICC T20 World Cup को UAE शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। इस बारे में फैसला 28 जून से पहले लिया जाना है। श्रीलंका शामिल

BCCI, अक्टूबर नवंबर 2021 में आयोजित किए जाने वाले ICC T20 World Cup को UAE में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। अब इस दौड़ में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड भी शामिल हो गया है। BCCI से जुड़े अधिकारी ने बताया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से भी world cup के आयोजन पर चर्चा कर रहा है। हालांकि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि यह बात भी गौर करने लायक है कि लगातार एक ही पिच पर खेलने से विकेट पर काफी असर पड़ेगा। लेकिन यह बात तय है कि टूर्नामेंट का आयोजन कहीं भी हो मगर ब्रॉडकास्टिंग अधिकार BCCI के पास ही रहेंगे। 

UAE और श्रीलंका में मैदानों की बात करें तो जहां UAE में दुबई, शारजाह और अबु धाबी में तीन स्टेडियम हैं। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका में कहीं ज्यादा विकल्प मौजूद हैं, यहां अकेले कोलंबो में ही तीन स्टेडियम उपलब्ध हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इससे पहले IPL के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर भी पेशकश कर चुका है। BCCI से जुड़े अधिकारी ने बताया कि अगर ICC T20 WORLD CUP श्रीलंका में आयोजित किया जाता है तो मेजबान ब्रॉडकास्टर्स भी BCCI की मदद करने से पीछे नहीं हटेंगे।

BCCI को इस दिशा में कदम बढ़ाने के लिए सबसे पहले ICC को टैक्स में छूट के लिए सूचना देनी होगी। यह सूचना ICC को 15 जून से पहले दी जानी है। वहीं आयोजन को लेकर फैसला 28 जून 2021 से पहले लिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुई BCCI की स्पेशल मीटिंग में यह फैसला लेने के लिए जून के आखिरी सप्ताह तक का समय मांगा गया था। वहीं ICC ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ मीटिंग में ICC T20 World Cup को UAE में ही शिफ्ट किए जाने पर जोर दिया था।

ICC T20 World Cup, IPL 2021, BCCI, Virat Kohli, Chris Gayle, Indian Cricket Team, Twitter

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com