India vs South Africa 3rd Test: दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की लड़खड़ाई पारी, स्कोर- 120/4

India vs South Africa 3rd Test: दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की लड़खड़ाई पारी, स्कोर- 120/4

India vs South Africa के बीच 3 मैचों की सीरीज़ का आखिरी मुकाबला, केपटाउन में खेला जा रहा है. आपको बता दें, कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए, जिसमें टीम के कप्तान Virat Kohli का अर्धशतक भी शामिल है. भारत ने सीरीज़ का पहला मैच, सेंचुरियन के मैदान पर 113 रनों से जीता था. इसके बाद, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए, 7 विकेटों से मैच को अपने नाम किया.

India vs South Africa के तीसरे मैच के दूसरे दिन, अफ्रीकी टीम ने अपने कल के 17 रनों के स्कोर के साथ खेलना शुरू किया. दक्षिण अफ्रीका की दूसरे दिन की शुरुआत, बेहद खराब रही. भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ Jasprit Bumrah ने, दिन का पहला और अफ्रीकी टीम का दूसरा विकेट लिया.

उन्होंने अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ Aiden Markram को 8 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया. वहीं Mohammed Siraj के स्थान पर टीम में शामिल हुए, Umesh Yadav ने दक्षिण अफ्रीका का तीसरा विकेट लिया. उन्होंने Keshav Maharaj को आउट करके पवेलियन भेजा.

India vs South Africa के तीसरे मैच के दूसरे दिन, अफ्रीकी टीम की बिखरती पारी को Keegan Petersen और Rassie van der Dussen ने संभाला. दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए बेहतरीन साझेदारी निभाई. आपको बता दें, कि महज़ 4 रन के स्कोर पर Keegan Petersen को जीवनदान मिला, जब KL Rahul ने Mohammed Shami की गेंद पर उनका कैच छोड़ा.

India vs South Africa मैच के दूसरे दिन लंच होने तक, दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे, जिसमें Keegan Petersen (40) और Rassie van der Dussen (17) रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे. लंच से पहले, इन दोनों के बीच 88 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. लंच के बाद, बल्लेबाज़ी करने उतरे दोनों अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने स्कोर में 12 रनों का इज़ाफा किया ही था, कि Umesh Yadav की गेंद पर Virat Kohli ने Rassie van der Dussen का कैच लिया.

खबर लिखे जाने तक, दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए थे, जो अब भी 103 रनों से पीछे हैं. भारत की ओर से, Umesh Yadav और Jasprit Bumrah ने 2-2 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, Mithali Raj संभालेंगी टीम की कमान

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com