साल 2022 रहा श्रेयस अय्यर के नाम, सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड

साल 2022 रहा श्रेयस अय्यर के नाम, सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड
MUNIR UZ ZAMAN

Image Source

भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच चल रहा चटगांव टेस्ट, कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के रिकॉर्ड्स का भी साक्षी बनता जा रहा है. जहां कल मैच के पहले दिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे किए. वहीं दूसरे दिन युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने करियर में एक और नया मुकाम हासिल किया.

दरअसल, भारत बनाम बांग्लादेश के टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक, श्रेयस अय्यर ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसी के साथ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अय्यर ने एक शानदार उपलब्धि हासिल की. उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पीछे छोड़ते हुए, साल 2022 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. पिछले कई मैचों में अपने शानदार फॉर्म में दिखने वाले अय्यर ने, इस साल कुल 1571 रन बनाए. इसमें से टेस्ट मैचों में 384 रन, एक दिवसीय मैचों में 724 रन और टी20 मैचों में 463 रनों की पारियां मौजूद हैं.

https://twitter.com/ICC/status/1603201093634334721?t=4nYTkbDRHDpuh0Fr2BMEog&s=19

गौरतलब है, कि हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ) के बीच हुए एक दिवसीय सीरीज के बाद, सूर्यकुमार यादव को ब्रेक दिया गया था. उन्होंने इस साल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 1424 रनों का योगदान दिया. वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की इस सूची में, तीसरा नाम पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी है. किंग कोहली के बल्ले से इस साल करीब 1304 रन निकले. वहीं सूची में अगले नंबर पर ऋषभ पंत ने 1278 रनों के साथ अपनी जगह बनाई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर अपने शतक से चूक गए. उनकी 192 गेंदों में 86 रनों की पारी के अंत के साथ ही, भारतीय टीम ने अपना सातवां विकेट खोया. पहली पारी में भारत का स्कोर अब 367 रन है और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अपना अर्धशतक बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Ban 1st Test Updates: आलोचनाओं के बीच ऋषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com