Virat Kohli Retirement: लंबे समय बाद बल्लेबाज़ के रूप में खेलेंगे किंग कोहली, Shahid Afridi ने दिया बयान

Virat Kohli Retirement: लंबे समय बाद बल्लेबाज़ के रूप में खेलेंगे किंग कोहली, Shahid Afridi ने दिया बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने, क्रिकेट के हर फॉर्मेट की कप्तानी थोड़कर सबको चौंका दिया है. पूर्व कप्तान ने यह कदम, IND vs SA के बीच टेस्ट सीरीज हारने के बाद उठाया है. जहां एक ओर, भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज़ के बाद अब एकदिवसीय मुकाबले की तैयारी कर रही है. वहीं दूसरी ओर, Virat Kohli एक बल्लेबाज़ के रूप में खेलते नज़र आएंगे.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli पूरे 7 साल बाद, एक बल्लेबाज़ के रूप में क्रिकेट के मैदान में उतरेंगे. आपको बता दें, कि 7 साल पहले MS Dhoni की कप्तानी में Virat Kohli को, आखिरी बार एक बल्लेबाज़ के रूप में खेलते देखा गया था. ऐसे में अब एक बार फ़िर, भारतीय क्रिकेट फैंस की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं.

हालांकि, IND vs SA के बीच एकदिवसीय सीरीज़ में कप्तान की भूमिका कौन निभाएगा, इस पर अब तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. वहीं BCCI द्वारा Rohit Sharma को कप्तान नियुक्त किया गया है, लेकिन चोटिल होने के कारण, वह इस मैच से बाहर हैं. खबरों के मुताबिक़, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं, कि सलामी बल्लेबाज़ KL Rahul आगामी सीरीज़ में कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं.

IND vs SA टेस्ट सीरीज़ के बाद, Virat Kohli ने अपने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर करते हुए, कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसी बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi ने उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान, Virat Kohli के इस फैसले का स्वागत किया है.

उन्होंने कहा है, कि “हर खिलाड़ी के करियर में एक ऐसा दौर आता है, जब वह दबाव नहीं झेल पाता. Virat Kohli ने बहुत क्रिकेट खेले हैं,और भारतीय टीम की कप्तानी भी अच्छे से की है. मगर एक दौर आता है, जब आप दबाव में खेल नहीं कर पाते और इसी वजह से आपके खुद के प्रदर्शन पर भी इसका असर दिखता है. एक बल्लेबाज़ के तौर पर अब समय आ गया है, कि वह अपनी बल्लेबाज़ी का आनंद लें."

यह भी पढ़ें: India vs South Africa 3rd Test: भारत को मिली करारी हार, अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना टूटा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com