IND vs NZ 1st ODI: 'संजू इज़ बैक' - संजू सैमसन के टीम में लौटने पर फैंस ने जताई ख़ुशी

IND vs NZ 1st ODI: 'संजू इज़ बैक' - संजू सैमसन के टीम में लौटने पर फैंस ने जताई ख़ुशी

भारत के बल्लेबाज़ संजू सैमसन (Sanju Samson) को आखिरकार न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच (IND vs NZ 1st ODI) में भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौक़ा मिला है। 27 वर्षीय क्रिकेटर ने आईपीएल (IPL 2023) में एक शानदार सीज़न में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को फाइनल में पहुंचाया था. वहीं उन्हें आयरलैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन फिर उन्हें बीच में ही निकाल दिया गया था, क्योंकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से टीम में वापस आ गए थे।

इसके बाद, संजू सैमसन को कैरेबियाई दौरे के लिए चुना गया, लेकिन वह टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में अपनी जगह नहीं बना पाए, जिससे उनके लाखों फैंस को निराशा हुई. बहरहाल, भारत के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद, वह न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए टीम में वापस आ आए हैं। ग़ौरतलब है, कि भारत के स्टार बल्लेबाज़ को केवल 3 मैचों की टी20ई श्रृंखला (IND vs NZ T20I Series) के लिए में जगह नहीं मिल पाई थी, लेकिन अंत में वह पहले एकदिवसीय मैच में जगह बनाने में सफल रहे। वहीं यह खबर आते ही, संजू सैमसन के फैंस ने ट्विटर पर अपनी खुशी ज़ाहिर की।

इससे पहले, भारत ने ऑकलैंड में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ, 2 युवा तेज़ गेंदबाज़ों को टीम में शामिल किया था। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और उमरान मलिक (Umraan Malik) दोनों को कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वनडे कैप सौंपी। भारत वर्तमान में न्यूज़ीलैंड में है, जहां वह साल 2023 एकदिवसीय विश्व कप (2023 ODI World Cup) के लिए खुद को तैयार कर रही है, जो आज से ठीक 11 महीने दूर है।

Image Source

यह भी पढ़ें: IND vs BAN ODI Series: विरोध के चलते ढाका में होने वाला एकदिवसीय मैच हुआ स्थानांतरित

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com