विजय हज़ारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ की धमाकेदार बल्लेबाज़ी ने जीता फैंस का दिल

 विजय हज़ारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ की धमाकेदार बल्लेबाज़ी ने जीता फैंस का दिल

Image Source

विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में सोमवार को हुए मैच में, महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने और भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक नया कीर्तिमान बनाया. शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक ओवर में 7 छक्के जड़े और इसी के साथ उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूरा किया. उनकी शानदार बल्लेबाजी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है. 

दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ ने यह कमाल, विजय हज़ारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाफ़ चल रहे एक दिवसीय क्वॉर्टर फाइनल मैच में दिखाया. उत्तर प्रदेश के खिलाफ़ पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम ने जहाँ 330 रनों का स्कोर खड़ा किया. वहीं इस टीम के कप्तान ऋतुराज ने, मैच में एक शानदार पारी खेलते हुए 159 गेंदों में नाबाद 220 रन बनाए. इसके साथ ही उन्होंने 49वें ओवर में 6 गेंदों और एक नो बॉल की मदद से कुल 7 छक्के भी जमा दिए. अपनी इस बेहतरीन पारी के साथ अब वह लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में, 7  छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

गौरतलब है, कि ऋतुराज गायकवाड़ एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हो चुके हैं. उन्होंने अपना यह कीर्तिमान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में बनाया. अपनी इस धुआंधार पारी में, उन्होंने कुल 10 चौंके और 16 छक्के लगाए. उनकी इस शानदार बल्लेबाजी का एक वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) ने भी अपने ट्विटर हैन्डल पर शेयर किया. वहीं ऋतुराज से एक ओवर में 7 छक्के खाने वाले उत्तर प्रदेश के गेंदबाज शिवा सिंह (Shiva Singh) ने 9 ओवर में कुल 88 रन दे दिए. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कीर्तिमान, भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम था. वहीं विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपना शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़, हाल में हुए इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से भी खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN ODI Series: विरोध के चलते ढाका में होने वाला एकदिवसीय मैच हुआ स्थानांतरित

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com