IND vs SA Tour: टेस्ट सीरीज़ से बाहर हुए Rohit Sharma, Virat Kohli ने भी वापस लिया नाम

IND vs SA Tour: टेस्ट सीरीज़ से बाहर हुए Rohit Sharma, Virat Kohli ने भी वापस लिया नाम

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले, भारतीय वनडे टीम के कप्तान Rohit Sharma IND vs SA टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी, Board of Control for Cricket in India (BCCI) ने ट्वीट करके दी है. आपको बता दें, कि भारतीय वनडे टीम के कप्तान Rohit Sharma, चोट लगने के कारण IND vs SA सीरीज़ से बाहर हुए हैं.

BCCI ने ट्वीट करते हुए कहा, कि "भारतीय टीम के उपकप्तान Rohit Sharma को कल मुंबई में ट्रेनिंग सत्र के दौरान, बाएं पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, आगामी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. टेस्ट टीम में अब Rohit Sharma की जगह Priyank Panchal लेंगे."

दक्षिण अफ्रीका में होने वाली 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के बाद भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 एकदिवसीय और 3 T20I मैच भी खेलेगी. खबरों के अनुसार, 19 जनवरी 2022 से शुरू हो रही IND vs SA एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ से Virat Kohli ने भी अपना नाम वापस ले लिया है. भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरा 26 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाला है. इस दौरान 3 टेस्ट, 3 एकदिवसीय मैच और 3 T20I मैच खेले जाने हैं. 

इसके अलावा, फाइनल टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी, 2022 तक खेले जाएंगे. वहीं IND vs SA वनडे सीरीज़, 19 जनवरी से शुरू होगी. Virat Kohli यह तीनों टेस्ट मैच खेलेंगे और उसके बाद, वह अपनी बेटी Vamika का पहला जन्मदिन मनाने के लिए कुछ समय निकालेंगे. Virat की बेटी Vamika का जन्म 11 जनवरी, 2020 को हुआ था. खबरों की मानें तो टेस्ट सीरीज़ के बाद, Virat अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. 

कई लोगों का यह मानना है, कि Virat Kohli ने BCCI द्वारा Rohit Sharma को IND vs SA एकदिवसीय मैचों की कप्तानी दिए जाने के बाद यह फैसला लिया है. मगर वजह कुछ भी हो, भारतीय क्रिकेट फैंस को Virat Kohli को Rohit Sharma की कप्तानी में खेलते हुए देखने के लिए अभी और इंतज़ार करना होगा. 

भारतीय क्रिकेट प्रेमी यह जानते हैं, कि Rohit Sharma अब तक 10 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. इसके साथ ही, भारत उनकी कप्तानी में एशिया कप की ट्रॉफी भी जीत चुका है, लेकिन  Rohit Sharma ने अब तक केवल उन्हीं मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिनमें Virat Kohli किसी न किसी वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com