Rohit Sharma News: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, प्रैक्टिस के दौरान हिटमैन हुए चोटिल

Rohit Sharma News: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, प्रैक्टिस के दौरान हिटमैन हुए चोटिल
MANCHESTER, ENGLAND - SEPTEMBER 08: Rohit Sharma of India looks on during a training session before Friday's Fifth Test Match between England and India at Old Trafford on September 08, 2021 in Manchester, England. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर, 2021 से बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ शुरू होने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस दौरे के लिए भारतीय टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी. लेकिन, उससे पहले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर आ रही है. दरअसल, भारतीय टेस्ट टीम के नए उप-कप्तान Rohit Sharma मुंबई में ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं. Rohit Sharma को यह चोट तब लगी, जब थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र की गेंद सीधा उनके हाथ पर जा लगी. 

प्रैक्टिस सेशन के दौरान, Rohit Sharma को चोट लगने की खबर ने टीम मैनेजमेंट और उनके फैंस को काफी परेशानी में डाल दिया है. दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे से पहले, टेस्ट टीम के उप-कप्तान का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है. इस खबर से उनके फैंस भी काफी निराश हो गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कुछ ऐसी ही चोट साल 2016 में भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान Ajinkya Rahane को भी लगी थी, जिसमें उनकी उंगली, थ्रो-डाउन में टूट गई थी. हालांकि, Rohit Sharma की चोट पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. 

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहला टेस्ट खेलने में अभी 2 हफ्ते का समय शेष है. इसका मतलब यह है, कि Rohit Sharma की चोट अगर ज्यादा गंभीर नहीं हुई, जिसका अनुमान भी है, तो वो फिट हो सकते हैं. लेकिन अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर हुई, तो सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में Mayank Agarwal और KL Rahul भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं. हालांकि, भारतीय टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद Rohit Sharma ही होंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच खेलगी. वहीं दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी, 2022 तक खेला जाएगा. जबकि, तीसरा टेस्ट मैच, 11 से 15 जनवरी के बीच तय है. इन तीन टेस्ट मैचों के साथ, भारतीय टीम 3 एकदिवसीय मैच और 3 टी-20 मैच भी खेलेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया जा चुका है. लेकिन 3 एकदिवसीय मैच और 3 T-20I मैच के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय एकदिवसीय टीम अपने नए कप्तान, Rohit Sharma के साथ उतरेगी. 

Rohit Sharma, अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. आपको बता दें, कि आज के ही दिन यानी 13 दिसंबर 2017 को भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था. श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने नाबाद 208 रनों का योगदान दिया था. Rohit Sharma ने अपना पहला दोहरा शतक साल 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. इस दौरान, उन्होंने शानदार 209 रन अपने खाते में जोड़े थे. वहीं, उनका दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए साल 2014 में आया था, जहां उन्होंने 264 रनों की एक धमाकेदार पारी खेली थी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com