Rohit Sharma News: NCA में अंडर-19 खिलाड़ियों को हिटमैन का गुरुमंत्र, विश्व विजेता बनने की दी टिप्स

Rohit Sharma News: NCA में अंडर-19 खिलाड़ियों को हिटमैन का गुरुमंत्र, विश्व विजेता बनने की दी टिप्स

भारत की एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान Rohit Sharma, के साथ Ravindra Jadeja ने चोटिल से उबरने के लिए बेंगलुरु में National Cricket Academy(NCA) जॉइन कर लिया है. वहां पर यह दोनों अनुभवी खिलाड़ी कई युवा खिलाड़ियों की मदद करते भी नज़र आ रहे हैं. The Board of Control for Cricket in India (BCCI) ने Rohit Sharma की NCA बेंगलुरु की तस्वीरें शेयर की हैं. 

इन तस्वीरों में Rohit Sharma अंडर-19 विश्व कप में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को टिप्स देते हुए नज़र आ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अंडर-19 विश्व कप की शुरुआत 14 जनवरी 2022 से होगी. वहीं, पांच फरवरी को अंडर-19 विश्व कप फाइनल खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 16 देशों की क्रिकेट टीम हिस्सा लेंगी, जिनके बीच 48 मैच खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज में पहली बार आयोजित अंडर-19 विश्व कप का यह 14वां संस्करण है. भारत अपना पहला मैच 15 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलगा. आपको बता दें, कि भारतीय टीम साल 2019 में रनर अप रही थी. फाइनल में उन्हें बांग्लादेश के हाथों शिकस्त मिली थी. 

अंडर-19 टीम के खिलाड़ी फिलहाल बेंगलुरु में NCA में ट्रेनिंग कर रहे हैं. आपको बता दें, कि अंडर-19 विश्व कप में Yash Dhull भारत की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे. अडर-19 विश्व कप की शुरुआत होने से पहले Rohit Sharma की सलाह इन सभी खिलाड़ियों के काम आ सकती है. गौरतलब है, कि Rohit Sharma साल 2007 टी-20 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे हैं. 

वहीं, लेफ्ट हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के कारण Rohit Sharma दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.  इसके बाद, वह रिकवरी के लिए बेंगलुरु पहुंचे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Rohit Sharma 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे. वहीं, 26 दिसंबर, 2021 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत होगी, जिसकी कप्तानी Virat Kohli करेंगे. दूसरी ओर, Rohit Sharma एकदिवसीय और टी-20 मैचों की कप्तानी करेंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज VVS Laxman ने बीते सोमवार को NCA में क्रिकेट निदेशक के रूप में अपना कार्यभार संभाला है. उन्होंने भारतीय टीम के कोच Rahul Dravid की जगह ली है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com