Rohit Sharma Fine: मुंबई के कप्तान पर बैन का खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला

Rohit Sharma Fine: मुंबई के कप्तान पर बैन का खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला

मुंबई इंडियंस (MI) के लिए IPL 2022 का सफ़र अभी तक काफ़ी निराशाजनक रहा है. 5 बार की चैंपियन रह चुकी मुंबई की टीम, इस बार अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है. वहीं बुधवार 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) के सामने भी मुंबई को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें, कि यह मुंबई पलटन की लगातार 5वीं हार थी. मगर इसी के साथ, टीम को एक और बड़ा झटका भी लगा है.

दरअसल, मुंबई पर पंजाब के खिलाफ़ स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया है. आपको बता दें, कि यह मुंबई की लगातार दूसरी गलती है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ़ खेले गए मैच में भी, मुंबई को स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा था. मगर इस बार मुंबई पलटन के लिए यह खतरे की घंटी है, क्योंकि अगली गलती पर बीसीसीआई द्वारा कड़ा फैसला लिया जा सकता है.

रोहित शर्मा पर मंडरा रहा बैन का खतरा

वैसे तो, बोर्ड द्वारा पूरी टीम पर जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन असल में यह अकेले कप्तान पर लगता है. इस वजह से दिल्ली के खिलाफ़ स्लो ओवर रेट की गलती करने पर रोहित शर्मा को, 12 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया था. मगर इस बार यह जुर्माना बढ़कर 25 लाख रूपए हो गया है.

गौरतलब है, कि अगर कोई टीम एक सीज़न में तीसरी बार स्लो ओवर रेट की गलती फिर से दोहराती है, तो कप्तान पर 30 लाख रूपए का जुर्माना और एक मैच का बैन लगाया जा सकता है. इसके अलावा, प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों पर 12 लाख रूपए या फिर 50% मैच फीस का जुर्माना लगाया जा सकता है.

दो बार जुर्माना झेलने वाले पहले कप्तान

आपको बता दें, कि स्लो ओवर रेट के मामले में एक ही सीज़न में लगातार 2 गलती करने वाले रोहित शर्मा पहले कप्तान बन गए हैं. इससे पहले किसी भी टीम के कप्तान पर लगातार 2 स्लो ओवर रेट का जुर्माना नहीं लगाया गया है.

वहीं कल हुए पंजाब और मुंबई के मुकाबले की बात की जाए, तो पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम, 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 186 रन ही बना सकी.

Related Stories

No stories found.