IND vs WI T20 Highlights: भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई की रही चर्चा

IND vs WI T20 Highlights: भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई की रही चर्चा

IND vs WI के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज़ के पहले मुकाबले में, भारत ने वेस्टइंडीज़ को 6 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही, भारत ने सीरीज़ में 1-0 से बढ़त भी बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम ने, 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 157 रन बनाए. इसके जवाब में, भारत ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर जीत हासिल की.

IND vs WI के बीच, पहले T20 मैच में जीत के साथ ही भारत ने लगातार जीत का रिकार्ड कायम रखा है. दरअसल, T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की ये लगातार 7वीं जीत है. T20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड से मात खाने के बाद, भारतीय टीम अब लगातार जीत हासिल कर रही है.

IND vs WI के पहले T20 मैच में रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी


IND vs WI के बीच पहले T20 मैच में, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 19 गेंदों पर 40 रन की धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में 4 चौके और 3 छक्के बरसाए. वहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली, इस बार भी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए. आपको बता दें, कि इससे पहले उन्होंने वनडे सीरीज़ में भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वह 3 मैचों में केवल 8, 18 और 0 रन ही बना पाए थे.

दूसरी ओर, सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने IND vs WI के मैच में बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई. सूर्यकुमार यादव 18 गेंदों में 34 रन और वेंकटेश अय्यर 13 गेंदों में 24 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 19वें ओवर में फैबियन एलन की 5वीं गेंद पर शानदार छक्का जड़ा.

डेब्यू मैच में चमके Ravi Bishnoi


IND vs WI के बीच पहले T20 मुकाबले में गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच से अपना डेब्यू करने वाले, भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 4 ओवरों में 17 रन देकर, वेस्टइंडीज़ के 2 विकेट लिए. वेस्टइंडीज़ के ये दोनों विकेट, उन्होंने एक ही ओवर में चटकाए. रवि बिश्नोई के अलावा, हर्षल पटेल ने भी 2 विकेट चटकाए. वहीं भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युज़वेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com