BGMI Esports 2022: सीरीज़ में जीत सकते हैं करोड़ों के इनाम, जारी हुआ रोड मैप

BGMI Esports 2022: सीरीज़ में जीत सकते हैं करोड़ों के इनाम, जारी हुआ रोड मैप

Battlegrounds Mobile India (BGMI) की निर्माता कंपनी Krafton ने अपने खिलाड़ियों के लिए, इस साल कई नए टूर्नामेंट्स का आयोजन करने जा रही है. Krafton ने BGMI के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साल 2022 में होने जा रही ई-स्पोर्ट्स सीरीज़ का एक रोडमैप जारी किया है. इस रोडमैप के अनुसार, साल 2022 में 4 बड़े टूर्नामेंट्स का आयोजन किया जाएगा. इन टूर्नामेंट्स में कुल 4 करोड़ रुपये की आकर्षक इनामी राशि रखी गई है.

BGMI में होगा इन 4 बड़े टूर्नामेंट्स का आयोजन


BGMI की ई-स्पोर्ट्स सीरीज़ के तहत, 4 बड़े टूर्नामेंट्स का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, BGMI के इन ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट्स की तारीख का अब तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है.

1. Battlegrounds Mobile Open Challenge (BMOC) - BGMI के इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के लिए 1 करोड़ रुपये का पूल प्राइस रखा गया है. इस टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशंस, फरवरी के आखरी हफ्ते से शुरु हो सकते हैं. इसके साथ ही, इन-गेम क्वालिफायर्स मैच के मार्च में शुरू होने की उम्मीद.


2. Battlegrounds Mobile Pro Season (BMPS) - BGMI के इस टूर्नामेंट में 2 सीज़न रखे गए हैं. वहीं इन दोनों टूर्नामेंट की इनामी राशि भी एक जैसी ही रखी गई है. पहले सीज़न और दूसरे सीज़न में इन दोनों टूर्नामेंट्स में 2-2 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.


3. Battlegrounds Mobile India Series (BMIS) - Krafton का इस साल का चौथा टूर्नामेंट Battlegrounds Mobile India Series होगा, जिसमें विजेता को 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी.

पिछले साल भी बनाए थे शानदार रिकॉर्ड्स


आपको बता दें, साल 2021 में आयोजित BGMI सीरीज ने खिलाड़ियों के बीच काफ़ी धूम मचाई थी. गेम को 6 लाख से ज़्यादा ऐप रजिस्ट्रेशंस और 20 करोड़ से ज़्यादा व्यूज़ मिले थे, जिससे एक नया रिकॉर्ड बना था. वहीं भारत में तेज़ी से बढ़ते गेमिंग के क्रेज़ को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने अब कई ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट्स की घोषणा की है.

Free Fire के बैन होने का मिल सकता है फायदा


कुछ दिन पहले, भारत सरकार ने लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम Free Fire समेत 54 चाइनीज़ ऐप्स पर बैन लगा दिया था. इस प्रतिबंध का पूरा फायदा, अब BGMI को मिल सकता है, क्योंकि BGMI को Free Fire से कड़ी टक्कर मिल रही थी. आपको बता दें, कि भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद, Free Fire को भी काफ़ी फायदा देखने को मिला था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com