ऋषभ पंत को आज किया जाएगा मुंबई शिफ्ट, विदेश में इलाज पर विचार कर सकता है बोर्ड

 ऋषभ पंत को आज किया जाएगा मुंबई शिफ्ट, विदेश में इलाज पर विचार कर सकता है बोर्ड

दिल्ली और ज़िला क्रिकेट संघ (DDCA) के निदेशक श्याम सुंदर (Shyam Sundar) ने बताया, कि भारत के क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आगे के इलाज के लिए बुधवार को मुंबई स्थानांतरित कर दिया जाएगा। पंत को 30 दिसंबर को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर अपने गृहनगर रुड़की जाते समय एक कार दुर्घटना के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था।

खबरों के अनुसार, ऋषभ को उनकी लिगामेंट में चोटों के निदान और उपचार के लिए मुंबई में स्थानांतरित किया जा रहा है, और आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला किया जाएगा। उनके बीसीसीआई (BCCI) द्वारा सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल आर्थोपेडिक डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में रहने की उम्मीद है। इसके अलावा, ऋषभ पंत की सर्जरी यूके या यूएसए में होने पर विचार किया जाएगा.

आपको बता दें, कि पिछले शुक्रवार को ऋषभ पंत की कार के पलटने और उसमें आग लगने के बाद, पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद, प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। पंत के माथे पर चोट लगी है, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है, उनके टखने और कलाई में चोट आई है और उनकी पीठ पर चोट के निशान हैं। 25 वर्षीय को हरियाणा रोडवेज़ के बस चालक और कंडक्टर ने राजमार्ग पर बचाया था।

ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बीसीसीआई के एक कर्मचारी ने कहा कि पंत को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से लंबे समय तक अनुपस्थिति का सामना करना पड़ा और संभवत: 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली 4 टेस्ट सीरीज़ में भी हिस्सा नहीं ले पाएँगे. इसके अलावा अन्य कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है, कि ऋषभ पंत पूरे आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी नहीं खेल पाएंगे. वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान भी हैं।

श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ मौजूदा 3 मैचों की टी20 सीरीज़ में भारत की अगुवाई कर रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा, कि “ज़ाहिर तौर पर वह विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) की योजनाओं का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा थे। लेकिन, अब हर कोई स्थिति को जानता है।”

Image Source


यह भी पढ़ें: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापसी करेंगें बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com