India vs South Africa 3rd Test: तीसरे दिन जमकर चला Rishabh Pant का बल्ला, जीत के लिए ज़रूरी 8 विकेट

India vs South Africa 3rd Test: तीसरे दिन जमकर चला Rishabh Pant का बल्ला, जीत के लिए ज़रूरी 8 विकेट

केपटाउन में India vs South Africa के बीच, तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है. Virat Kohli की कप्तानी वाली भारतीय टीम पर आज हार का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल, केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में, भारतीय टीम केवल 198 रनों पर सिमट गई. Rishabh Pant के शतक के बावजूद, भारतीय टीम केवल 212 रनों से ज़्यादा का स्कोर नहीं बना पाई. ऐसे में आज टीम की पूरी ज़िम्मेदारी गेंदबाज़ों के कंधे पर है.

आज गेंदबाज़ों की बदौलत, भारतीय टीम पहली बार India vs South Africa के तीसरे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत हासिल कर सकती है. गौरतलब है, कि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की ज़मीन पर, अब तक एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है.

दूसरी ओर, India vs South Africa के तीसरे टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने, तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं. अफ्रीका के Aiden Markram, 16 रन पर और Dean Elgar 30 रन बनाकर आउट हो गए.

भारत को जीत के लिए चाहिये 8 विकेट

भारतीय गेंदबाज़ Mohammed Shami ने Aiden Markram को और Jasprit Bumrah ने Dean Elgar को पवेलियन भेजा. हालांकि, भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए, अब भी 8 विकेटों की ज़रूरत है. वहीं अफ्रीका को लक्ष्य हासिल करने के लिए, 111 रनों की ज़रूरत है.

India vs South Africa के बीच, तीसरे टेस्ट मैच में विकेट कीपर Rishabh Pant ने चट्टान की तरह अफ्रीकी टीम का सामना किया है. अकेले Rishabh Pant ने, पूरी भारतीय टीम से ज़्यादा रन बनाए. केपटाउन टेस्ट में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए, 139 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए. उनके इस नाबाद शतक में 6 चौके और 4 छक्के शामिल हैं. Pant उस समय क्रीज़ पर आए, जब भारतीय टीम ने 58 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे.

दक्षिण अफ्रीका की बात करें, तो उनकी तरफ से Marko Johnson ने भारतीय टीम के 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा, Kagiso Rabada और Lungi Ngidi ने 3-3 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें: India vs South Africa 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, 1-1 से बराबर सीरीज़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com