Ind Vs Ban 1st Test Updates: आलोचनाओं के बीच ऋषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड

Ind Vs Ban 1st Test Updates: आलोचनाओं के बीच ऋषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड
Visionhaus

Image Source

भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच, आज से चटगांव में खेला जा रहा है. इससे पहले एक दिवसीय मैचों की सीरीज़ में, जहाँ भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं आज टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारत एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेगी. इस मैच में खेलते हुए भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

दरअसल, भारत बनाम बांग्लादेश के इस मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए, पंत ने 45 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के 4000 रनों के आँकड़े को पार किया. इन 4000 रनों में जहाँ ऋषभ पंत ने 987 रन टी20 प्रारूप के मैचों में बनाए है, वहीं करीब 865 रन उनके एक दिवसीय मैचों से आए हैं. बात करें टेस्ट मैचों की, तो पंत ने अब तक 32 मैचों में करीब 74 के स्ट्राइक रेट से कुल 2169 रन बनाए. 4000 रनों के इस धमाकेदार सफर के दौरान उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए.

गौरतलब है, कि चटगांव में चल रहे भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन, भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर 261 रन बना चुकी है. इनमें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 203 गेंदों पर 90 बनाए, तो वहीं उन्होंने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ मिलकर 100 रनों से ज़्यादा की एक बढ़िया साझेदारी भी निभाई. वहीं भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन ने आज दर्शकों को काफ़ी मायूस किया. किंग कोहली महज 1 रन बनाकर आउट हो गए, जिसे लेकर फैंस सोशल मीडिया पर काफ़ी नाराज़गी जता रहे हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट मैचों के इस सीरीज़ में भारत की जीत काफ़ी अहम है. दोनों मैचों में उनकी जीत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुँचने की उनकी राह और आसान कर देगी. 


यह भी पढ़ें: Ind Vs Ban Test Updates: रोहित शर्मा को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com