Virat Kohli Test Captaincy: Ricky Ponting ने दिया बयान, कहा ‘कप्तानी को लेकर जुनूनी थे पूर्व भारतीय कप्तान’

Virat Kohli Test Captaincy: Ricky Ponting ने दिया बयान, कहा ‘कप्तानी को लेकर जुनूनी थे पूर्व भारतीय कप्तान’

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ Virat Kohli ने अभी कुछ ही दिनों पहले, टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. उनके इस फैसले ने भारत सहित पूरे विश्व के क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया था. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज़ Ricky Ponting ने, Kohli को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

Ricky Ponting ने कहा है, कि “Virat Kohli में टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर एक अलग ही जुनून था, लेकिन उन्होंने कप्तानी के अलावा कुछ और चीज़ों पर भी गौर किया होगा. इसलिए उन्होंने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया.” वहीं Ponting ने यह उम्मीद भी जताई है, कि अब Kohli और भी अच्छा प्रदर्शन करेगें और जल्द ही कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम करते हुए दिखेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ricky Ponting ने ICC की वेबसाइट पर कहा, कि “मैंने Indian Premier League (IPL) 2021 के दौरान, Virat Kohli के साथ बात की थी. उस समय वह सीमित ओवर की कप्तानी से हटने के बारे में बात कर रहे थे. मगर वह टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी जारी रखने को लेकर काफी जुनूनी नज़र आ रहे थे. मगर जब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया, तो मैं इस फैसले से काफी हैरान था.”

Virat Kohli को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से छोड़े अब 15 से दिन से ज़्यादा का समय हो गया है. वहीं उनकी जगह लेने के लिए, कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं. लेकिन अभी तक किसी के नाम पर आधिकारिक मुहर नहीं लगी है. इसी बीच, International Cricket Council (ICC) Review के पहले एपिसोड में Ricky Ponting ने भारतीय टीम के अगले टेस्ट कप्तान के नाम को लेकर एक खुलासा किया है.

Ricky Ponting ने पूर्व क्रिकेटर Isha Guha के साथ बातचीत के दौरान बताया, कि Rohit Sharma को भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान होना चाहिए. उन्होंने IPL में Mumbai Indians के कप्तान के रूप में Rohit Sharma की सफलता का हवाला दिया. गौरतलब है, कि भारतीय टीम के “हिट मैन शर्मा” यानी Rohit Sharma ने Mumbai Indians के साथ 5 IPL खिताब जीते हैं, जिसके बाद वह IPL इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक बन गए हैं.

Virat Kohli के टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के बाद, सोशल मीडिया पर कई दिग्गजों ने उनके शानदार करियर पर उन्हें बधाई दी. Board of Control for Cricket in India (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय खिलाड़ी Sourav Ganguly ने ट्वीट करते हुए कहा, कि “Virat के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में शानदार प्रदर्शन किया है. यह Virat का व्यक्तिगत फैसला है और BCCI इस फैसले का सम्मान करता है. वह अभी भी भारतीय टीम के अहम सदस्य हैं और हमेशा रहेंगे. वह एक महान खिलाड़ी हैं. बहुत बढ़िया Virat.”

दूसरी ओर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Rashid Latif ने एक इंटरव्यू के दौरान, Virat Kohli के टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने पर कहा है, कि “Virat कुछ भी कहें, या Sourav Ganguly कुछ भी ट्वीट करें, यह Virat Kohli का बोर्ड के साथ झगड़ा है. यह 2 दिग्गजों की लड़ाई है.”

इसके अलावा, Virat Kohli के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के बाद, भारतीय टीम की कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे Rohit Sharma ने कहा है, कि “हैरान! लेकिन भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर एक शानदार कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं Virat Kohli.”

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com