IPL 2022 2nd Qualifier: आमने-सामने होंगे चहल और विराट, फाइनल के लिए होगी भिड़ंत

IPL 2022 2nd Qualifier: आमने-सामने होंगे चहल और विराट, फाइनल के लिए होगी भिड़ंत

कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना, आज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में होगा. यह मुकाबला, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा.

आपको बता दें, कि राजस्थान अपना पहला क्वालीफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) से हारकर यहां पहुंची है. वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) को मात दी थी. मगर, आज इन दोनों टीमों की भिड़ंत से यह साफ हो जाएगा, कि 29 मई को आईपीएल 2022 के फाइनल में कौन सी टीम गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी.

RR vs RCB के मैच से पहले आया बड़ा बयान

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है, कि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों ही टीमें रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ़ खिताबी मुकाबले के लिए मैच जीतना चाहेगी. वहीं शास्त्री का ये भी मानना है, कि आज इन दोनों ही टीमों के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.

आईपीएल 2022 में बैंगलोर और राजस्थान दोनों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. एक ओर इस सीज़न में राजस्थान अपने खिताब के सूखे को समाप्त करना चाहेगी, क्योंकि टीम ने साल 2008 में अपना पहला आईपीएल सीज़न जीता था. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर साल 2009, 2011 और 2016 में फाइनल खेल चुकी है, लेकिन अब तक खिताब नहीं जीत पाई है. इस कारण, इस बार बेंगलोर चौथी बार फाइनल खेलना चाहेगी और खिताब भी अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

गौरतलब है, कि राजस्थान और बैंगलोर दोनों टीमों ने इस सीज़न 15 मैच खेले हैं और 9 में जीत हासिल की है, जबकि दोनों को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में आज होने वाला दूसरा क्वालीफायर मुकाबला, रोमांचक होने की उम्मीद है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबी मैकॉय.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित टीम

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

RR vs RCB के हेड टू हेड मुकाबले

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर का आमना-सामना 27 बार हो चुका है, जिसमें 13 मैच जीतकर आरसीबी ने अपना दबदबा बनाया. वहीं राजस्थान बैंगलोर के खिलाफ़ 11 जीत हासिल कर चुकी. इसके साथ ही, पिछले 2 सीज़न में बैंगलोर ने राजस्थान को 4 बार पटखनी दी थी. गौरतलब है, कि आईपीएल 2022 में भी इन दोनों टीमों की भिड़ंत 2 बार हो चुकी है, जिसमें दोनों टीमों को 1-1 मुकाबले में जीत हासिल हुई.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com