RCB vs SRH Highlights: Kohli को IPL में मिली बड़ी शिकस्त, टॉप 2 में आने का सपना टूटा

RCB vs SRH Highlights: Kohli को IPL में मिली बड़ी शिकस्त, टॉप 2 में आने का सपना टूटा

IPL 2021 में दो टीमों के प्लेऑफ में जाने के सारे मौके खत्म हों चुके हैं. इन टीमों में Rajasthan Royals (RR) और Sunrisers Hyderabad का नाम (SRH) शामिल है. SRH जहां अभी खुद तो प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है, मगर फिर भी यह दूसरी टीमों को अभी भी भारी टक्कर दे रही है. RCB vs SRH के मुकाबले में SRH ने RCB को एक बेहतरीन टक्कर दी और 4 रनों से जीत भी हासिल की. हालांकि, SRH को इस जीत से कोई खास फायदा नहीं होने वाला है, लेकीन उन्होंने अपनी विरोधी टीम, RCB के दुसरे स्थान पर आने की उम्मीदें अब पूरे तरीके से खत्म कर दी है. Virat Kohli की RCB vs SRH मैच जीतने के बाद, अगले मैच में रन रेट सुधार कर दुसरे स्थान से CSK को हटाकर RCB को लाने की योजना थी. लेकीन अब RCB vs SRH का यह मुकाबला हारने के बाद, इस बात के अब कोई आसार नहीं हैं. 

RCB vs SRH के मैच की शुरुआत में कप्तान, Virat Kohli ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला लिया. SRH की शुरआत काफी बेकार हुई थी. दुसरे ही ओवर में Abhishek Sharma, George Garton की गेंद पर खराब शॉट खेलते हुए कैच दे बैठे. लेकीन SRH ने ऐसी गलती दोबारा नहीं की और अगले करीब दस ओवर तक टीम ने अपने विकेट बचा कर रखे. 12वें ओवर में कप्तान Kane Williamson 31 रनों की एक ज़रूरी पारी खेलकर Harshal Patel की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. साथ ही, Williamson कल मैन ऑफ द मैच भी रहे. लेकीन पिच पर अभी भी Jason Roy जमे हुए थे. अगले तीन ओवर तक, SRH ने विकेट बचा कर रखे, लेकीन 15वें ओवर में दो विकेट गंवा टीम के रन बनाने की गति काफी धीमी पड़ गई. अपने अर्ध शतक के क़रीब पहुंचे, J. Roy 38 गेंदों में 44 रन बनाकर Dan Christian की घातक गेंद पर आउट हो गए. इसी ओवर में Jason से पहले Priyam Garg भी आउट हो गए थे. 20वें ओवर के अंत तक, SRH ने 7 विकेट गंवाकर 141 रन बना दिए.

इसके बाद. RCB के बल्लेबाज़ों ने एक बहुत ही खराब शूरुआत की. पहले ही ओवर में कप्तान, Virat Kohli मात्र 5 रन बनाकर, Bhuvneshwar Kumar की गेंद की भेंट चढ़ गए. इससे पहले की टीम इस झटके से उभरती, Siddharth Kaul की गेंद पर Dan Christian भी एक आसान सा कैच दे बैठे. सिर्फ 2 ओवर बाद ही, Umran Malik ने Srikar Bharat को भी पवेलियन की ओर चलता किया. Maxwell टीम को संभाल रहे थे, कि Kane Williamson ने उन्हें 40 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया. AB De Villiers हालांकि, अंत तक क्रीज़ पर टिके रहे, लेकीन तब तक मैच RCB से हाथों से लगभग फिसल गया था. 20वें ओवर में टीम 137 रन बना पाई और 4 रनों से उन्हें हार का समाना करना पड़ा.

SRH के Umran Malik भी इस मैच में अपनी तेज़ गेंदबाज़ी को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने 150 km प्रति घंटे से भी तेज़ गेंदबाज़ी कर, सबको हैरान कर दिया. मैच के बाद, Malik, Virat Kohli से अपनी जर्सी पर ऑटोग्राफ भी लेते हुऐ नज़र आए. फिलहाल RCB तीसरे स्थान पर है. पहले और दुसरे स्थान पर DC और CSK बनी हुई है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com