IND vs SL Test Day 2: भारतीय टीम की धमाकेदार पारी के आगे लड़खड़ाई श्रीलंका, स्कोर- 108/4

IND vs SL Test Day 2: भारतीय टीम की धमाकेदार पारी के आगे लड़खड़ाई श्रीलंका, स्कोर- 108/4

India और Sri Lanka (IND vs SL) के बीच मोहाली में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला शुक्रवार से शुरु हुआ था. वहीं शनिवार को दूसरे दिन के मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मज़बूत कर ली है. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 574 रनों पर खत्म की थी. भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक नाबाद 175 रनों की शानदार पारी खेली.

शनिवार को IND vs SL टेस्ट मैच के दूसरे दिन, रविंद्र जडेजा की ज़बरदस्त पारी की बदौलत, वह भारत के लिए सबसे ज़्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनसे पहले कपिल देव ने साल 1986 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ 163 रनों की परी खेली थी. वहीं IND vs SL मैच में ऋषभ पंत (96), रविचंद्रन अश्विन (61), हनुमा विहारी (58) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर, श्रीलंका के आगे एक बड़ा लक्ष्य रख दिया है.

दूसरी ओर, भारत के 574 रनों के जवाब में श्रीलंका ने भी शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया. मगर भारतीय टीम ने मैच में दोबारा वापसी करते हुए, श्रीलंका के लगातार विकेट लिए. भारतीय टीम की ओर से पहला विकेट रविचन्द्रन अश्विन ने हासिल किया. उन्होंने लाहिरू थिरिमाने को 17 रनों के स्कोर पर आउट किया. श्रीलंका की टीम का दूसरा विकेट कप्तान दिमुथ करुणारत्ना के रूप में गिरा, जिनका विकेट 28 रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने अपने नाम किया.

श्रीलंका की टीम को तीसरा झटका पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ के रूप में लगा. एंजेलो मैथ्यूज़ का विकेट जसप्रीत बुमराह ने 22 रनों के स्कोर पर लिया. रविचंद्रन अश्विन ने अपना दूसरा और श्रीलंकाई पारी का चौथा विकेट, धनंजय डे सिल्वा को 1 रन पर आउट करके हासिल किया. वहीं श्रीलंका की ओर से पथुम निसंका (26*) और चरिथ असलंका (1*) रन बनाकर नाबाद रहे. IND vs SL मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक, भारत के पास 466 रनों की बढ़त है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जब भारतीय टीम मैदान पर गेंदबाज़ी करने उतरी, तो इससे कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने विराट कोहली को उनके 100वें टेस्ट मैच के लिए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया. इस दौरान विराट कोहली का मस्तमौला अंदाज़ भी देखने को मिला. ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने के लिए जब पूरी भारतीय टीम ताली बजा रही थी, तो इसके बीच से विराट कोहली भागते हुए निकले और फिर पलटकर कप्तान रोहित शर्मा को गले लगा लिया. इस नज़ारे ने पूरे मैदान को उत्साह से भर दिया.

Related Stories

No stories found.