RR vs KKR: टूर्नामेंट में वापसी करने को तैयार राजस्थान और कोलकाता, किसकी होगी जीत?

RR vs KKR: टूर्नामेंट में वापसी करने को तैयार राजस्थान और कोलकाता, किसकी होगी जीत?

सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच (RR vs KKR), आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 30वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम को 7:30 बजे मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भिड़ेगी. अपना-अपना पिछला मैच हार चुकी राजस्थान और कोलकाता की टीम, आज टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए एक दूसरे का सामने करेंगी.

आपको बता दें, कि अपने पिछले मैच में राजस्थान (RR) को गुजरात टाइटंस (GT) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं कोलकाता (KKR) को सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) से हार मिली थी.

आज राजस्थान के कप्तान पर रहेगी निगाहें

RR vs KKR के मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की बल्लेबाज़ी में निरंतरता की कमी, टीम पर भारी पड़ रही है. जहां शुरूआती मैचों में बढ़िया प्रदर्शन के बाद उनका बल्ला, एकदम खामोश नज़र आया. गुजरात के खिलाफ जब टीम को उनकी सख्त ज़रूरत थी, तब संजू 11 गेंदों पर 11 रन बनाकर रन-आउट हो गए. इसके अलावा, टीम को सलामी बल्लेबाज़ जॉस बटलर (Joss Buttler) से एक बार फ़िर बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

गेंदबाज़ी की बात करें, तो पिछले 5 मैचों में 12 विकेट झटक चुके युज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), आज कोलकाता के खिलाफ़ तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें आर अश्विन (R Ashwin) के साथ की ज़रूरत पड़ेगी.

टॉप ऑर्डर का खराब प्रदर्शन बना कोलकाता के लिए चिंता

इस समय कोलकाता के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़, टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं. पिछले सभी मैचों में, टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ों का बल्ला खामोश नज़र आया. वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी अब तक फ्लॉप रहे. ऐसे में उनकी जगह एरोन फिंच (Aaron Finch) को मौका दिया गया, लेकिन वे भी पहले मैच में फ्लॉप साबित हुए.

दूसरी ओर, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) भी एक अर्धशतक के अलावा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में, आज सलामी बल्लेबाज़ों से टीम को खासी उम्मीद होगी. वहीं गेंदबाज़ी की बात करें, तो मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy), पिछले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे. उन्होंने 3 ओवर्स में 45 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं चटका सके.

ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है, कि आज वह फिर से कुछ कमाल का प्रदर्शन करते दिखाई दे सकते हैं. हालांकि, उन्हें आंद्रे रसैल (Andre Russell) और उमेश यादव (Umesh Yadav) के सहयोग की ज़रूरत पड़ सकती है.

Related Stories

No stories found.