Tokyo Olympics 2020 Latest Updates: बैडमिंटन में PV Sindhu की हैट्रिक, डेनामर्क की Mia Blichfeldt को दी करारी मात

Tokyo Olympics 2020 Latest Updates: बैडमिंटन में PV Sindhu की हैट्रिक, डेनामर्क की Mia Blichfeldt को दी करारी मात

Tokyo Olympics 2020 में भारत की बची एकमात्र उम्मीद बैडमिंटन स्टार PV Sindhu का शानदार प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को हुए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में Sindhu ने बेहरतीन प्रदर्शन करते हुए डेनामर्क की खिलाड़ी Mia Blichfeldt को करारी मात दी. उन्होंने डेनमार्क की खिलाड़ी को 21-15, 21-13 के अंतर से हराया है. भारतीय बैंडमिंटन स्टार ने मात्र 41 मिनट में मैच खत्म कर जीत हासिल की.  

PV Sindhu की ये लगातार तीसरी जीत है. Tokyo Olympics 2020 के अपने पिछले मैच में उन्होंने हांगकांग की Cheung Ngan Yi को 21-9, 21-16 से मात दी थी. वहीं अपने पहले मैच में उन्होंने इज़राइल की Ksenia Polikarpova को  21-7, 21-10 से मात दी थी.

Sindhu और Mia Blichfeldt के बीच अभी तक कुल 6 मैच हुए हैं. जिसमें से Sindhu ने 5 मैच अपने नाम किए हैं. डेनमार्क की खिलाड़ी ने Sindhu को अब तक हुए सभी मुकाबलों में सिर्फ एक बार थाईलैंड ओपन मैच में हराया था. अब Sindhu का अगला मुकाबला जापान की Akane Yamaguchi और दक्षिण कोरिया की Kim Ga-eun के बीच होने वाले मुकाबले में विजेता खिलाड़ी से होगा. बैंडमिंटन के अलावा Tokyo Olympics 2020 के कुछ अन्य खेलों में भी भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा है. 

Tokyo Olympics 2020 में इन खेलों में दिखा भारत का शानदार प्रदर्शन

हॉकी : भारतीय हॉकी टीम ने Rio Olympics की स्वर्ण पदक विजेता टीम अर्जेंटीना को करारी मात दी है. भारतीय हॉकी टीम ने  3-1 से जीत हासिल की है. भारत की तरफ से Varun Kumar, Vivek Pratap Sagar और Harmanpreet Singh ने 1-1 गोल किया. इसी के साथ, भारतीय हॉकी टीम की यह तीसरी जीत है. वहीं इस जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम अपने अगले पड़ाव यानी क्वार्टर फाइनल मे पहुंच चुकी है. भारत का अगला मैच जापान से होगा. 

बॉक्सिंग : पुरुषों की 91+ किलो की सुपर हैवीवेट बाॅक्सिंग  वर्ग में भारतीय मुक्केबाज Satish Kumar ने जमैका के Ricardo Brown को 4-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. Satish Kumar पदक जीतनेl से बस एक कदम दूर हैं. 

तीरंदाजी : तीरंदाजी में भारत के Atul Das ने शानदार खेल दिखाते हुए साउथ कोरिया के दो बार ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता Oh Jin-Hyek को शूटआउट में हरा दिया है. भारतीय तीरंदाज Atul Das  ने इस जीत के बाद प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी पक्की जगह बना ली है. वहीं उनकी पत्नी Deepika Kumari पहले से ही महिला सिंगल्स के अंतिम 16 में जगह बना चुकी हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com