IPL 2022 Updates: बैंगलोर को हराकर पंजाब ने रखा अपना दबदबा कायम, आज हैदराबाद के सामने होगी कोलकाता

IPL 2022 Updates: बैंगलोर को हराकर पंजाब ने रखा अपना दबदबा कायम, आज हैदराबाद के सामने होगी कोलकाता

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच खेला गया. मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारने के बाद, तूफानी बल्लेबाजी के दम पर टीम ने 9 विकेट पर 209 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज़ जानी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने ताबड़तोड़ 66 रन बनाए, वहीं लियाम लिविंग्स्टोन (Liam Livingstone) ने 70 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे टीम बड़े स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब रही.

लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना पाई और 54 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई. आपको बता दें, कि इस हार की वजह से बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदों को झटका लगा है, तो पंजाब की दावेदारी मजबूत हो गई है. पंजाब इस जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार है और पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है.

पंजाब के 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को विराट कोहली (Virat Kohli) और फाफ डुप्लेसी ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने तीन ओवर में ही 30 रन बना लिए थे. लेकिन, चौथे ओवर में कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने विराट को 20 के स्कोर पर आउट कर बैंगलोर को पहला झटका दिया. इसके एक ओवर बाद, ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने भी अपने पहले ओवर में फाफ डू प्लेसी और महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) को आउट कर आरसीबी की मुश्किलें बढ़ा दीं. इसके बाद, रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने लड़खराती पारी को संभला. लेकिन रजत पाटीदार 26, तो ग्लेन मैक्सवेल 35 रन बनाकर आउट हुए.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी सिर्फ 11 रन ही बना पाए. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood) क्रीज़ पर आखिरी तक टिके रहे और टीम को ऑलआउट होने से बचा लिया. पंजाब की ओर से सबसे अधिक 3 विकेट कगिसो रबाडा ने अपने नाम किए. वहीं ऋषि धवन, राहुल चहर (Rahul Chahar) को 2-2 विकेट मिले. कगिसो रबाडा ने इस मैच में अपने टी-20 करियर के 200 विकेट भी पूरे किए.

RCB vs PBKS के बीच हुए मैच में, जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इसके बाद, शिखर धवन 21 रन, भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) 1 रन, बेयरस्टो 66 रन बनाकर आउट हुए. टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 9 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद, लियम लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया और आखिरी ओवर में 42 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हुए. बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 4, वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने 2, मैक्सवेल और शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने 1-1 विकेट लिए.

आज हैदराबाद और कोलकाता के बीच होगी जंग

लगातार चार मैचों में हार के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) वापसी के लिए बेकरार है. आईपीएल 2022 में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए हैदराबाद को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. टीम के 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद को बरकरार रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे. वहीं, केकेआर (KKR) के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है.

आपको बता दें, कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं. अगर वह बाकी बचे दो मैच जीत भी जाती है, तो वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी, जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हैं. ऐसे में आज खेले जाने वाला आईपीएल 2022 का 61वां मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

Related Stories

No stories found.