IPL Updates 2022: लिविंगस्टोन ने लगाया जीत का सिक्सर, बैंगलोर और चेन्नई के बीच आज ज़ोरदार टक्कर

IPL Updates 2022: लिविंगस्टोन ने लगाया जीत का सिक्सर, बैंगलोर और चेन्नई के बीच आज ज़ोरदार टक्कर

IPL (आईपीएल) 2022 के 48वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच का मुकाबला काफी शानदार रहा और इसी के साथ, गुजरात को 8 विकेट से हराते हुए पंजाब ने अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली है.

144 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 27 रनों की ज़रूरत थी. लेकिन, लिआम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने मोहम्मद शमी (Md. Shami) की गेंदों पर दमदार बल्लेबाजी करते हुए, 6 गेंदों में 28 रन जड़कर, टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी और इसी के साथ, PBKS ने पॉइंट्स टेबल में 10 पॉइंट्स के साथ 5वां स्थान हासिल कर लिया है.

वहीं, शिखर धवन ने इस सीज़न में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया. 12वें ओवर में लॉकी फ़र्गुसन (Lockie Ferguson) की गेंद पर एक बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव के साथ, गेंद को लॉन्ग ऑफ पर चौके के लिए भेज दिया. शिखर धवन ने अपना यह अर्धशतक सिर्फ 38 गेंदों में पूरा किया.

लिविंगस्टोन ने जड़ा सबसे बड़ा सिक्सर

पंजाब को जीत हासिल कराने वाले आखिरी, यानी 16वें ओवर की लिआम लिविंगस्टोन ने 117 मीटर लंबे छक्के से शुरुआत की, जो इस सीज़न का सबसे बड़ा सिक्सर है. इसी के साथ, लिविंगस्टोन ने शमी के इस ओवर में लगातार तीन छक्कों के बाद, चौथी गेंद में चौका जड़ा. आखिरी गेंद में 1 और चौके के साथ, 28 रन हासिल करते हुए 4 ओवर पहले ही टीम को जीत हासिल करा दी.

गुजरात का नहीं चला बल्ला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम का बल्ला इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम, 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रनों पर ही सिमट कर रह गई. सुदर्शन साईं (Sudarshan Sai) ने 62 रनों की पारी खेली. वहीं, विकेटकीपर बैट्समैन रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने 21 रन बनाए. इनके अलावा, गुजरात के किसी और बल्लेबाज ने कोई खास खेल नहीं दिखाया।

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने मैन ऑफ द मैच किया अपने नाम

कगिसो रबाडा ने 4/33 की दमदार गेंदबाजी के साथ, गुजरात को 143 रनों पर ही रोक दिया और इसी के साथ मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया. वहीं, अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

RCB VS CSK

RCB vs CSK, आईपीएल 2022 का 49वां मुकाबला होगा, जो कि एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा. आज CSK (सीएसके) और RCB (आरसीबी) की टीमें आमने-सामने होंगी और दोनों के लिए ही इस मैच में जीतना ज़रूरी है. आपको बता दें, कि RCB को हराकर ही IPL 2022 में CSK की जीत का सिलसिला शुरू हुआ था.

पिछले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने अर्धशतक के साथ वापस फॉर्म में आ चुके हैं. अब देखना यह है, कि आज के मैच में एमएस धोनी (M.S Dhoni) की कप्तानी या विराट का फॉर्म, दोनों में से कौन अपनी टीम को जीत हासिल करा पाती है.

Related Stories

No stories found.