PBKS vs KKR Highlights: पंजाब ने उड़ाये कोलकाता के छक्के, Shahrukh, Rahul रहे स्टार प्लेयर

PBKS vs KKR Highlights: पंजाब ने उड़ाये कोलकाता के छक्के, Shahrukh, Rahul रहे स्टार प्लेयर

IPL 2021 में शुक्रवार को टूर्नामेंट का 45वां मैच Kolkata Knight Riders (KKR) और Punjab Kings (PBKS) के बीच खेला गया. जहां Punjab Kings ने Kolkata Knight Riders को 5 विकेट से हराकर मुकाबला अपने नाम किया. मुकाबले में Punjab को अंतिम ओवर में 5 रनों की ज़रूरत थी, लेकिन Punjab के बल्लेबाज़ Shahrukh Khan ने 3 गेंद शेष रहते एक छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. 

PBKS vs KKR मैच का पूरा हाल

IPL 2021 के 45वें मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी KKR की टीम के ओपनर Venkatesh Iyer ने 49 गेंदों पर 67 रन जोड़कर टीम को मज़बूत बढ़त दिलाई. वहीं Rahul Tripathi 26 गेंदों पर 34 रन और Nitisha Rana 18 गेंदों पर 31 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को मज़बूत स्कोर की तरफ़ ले गए. KKR ने आख़िरी ओवर तक 7 विकेट के नुकसान पर PBKS को 165 रन का लक्ष्य दिया. 

वहीं गेंदबाज़ी की बात करें, तो Varun Chakravarthy ने 21 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं Shivam Mavi, Sunil Narine और Venkatesh Iyer ने 1-1 विकेट का सहयोग दिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी PBKS की शुरुआत बढ़िया हुई, जहीं पहला विकेट गिरने तक ओपनर खिलाड़ी Mayank Agarwal और KL Rahul ने टीम के लिए 70 रन जोड़े. Mayank ने 27 गेंदों पर 40 रन, तो वहीं Rahul ने 55 गेंदों में 67 रनों का सहयोग दिया. 

मध्यक्रम में PBKS की पारी काफ़ी लड़खड़ा गई थी. मगर आखिरी ओवर तक टीम को जीतने के लिए सिर्फ 5 रनों की ज़रूरत थी. हालांकि, आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर Iyer ने कप्तान KL Rahul की महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच को और रोमांचक बना दिया. कप्तान के आउट होने के बाद अगली गेंद खेलने के लिए स्ट्राइक पर मौजूद Shahrukh Khan ने 3 गेंद शेष रहते एक शानदार विजयी छक्का जड़कर PBKS को जीत दिलाई. 

Punjab ने बल्लेबाज़ी की साथ-साथ गेंदबाज़ी में भी कमाल का प्रदर्शन किया. PBKS की ओर से Arshdeep Singh ने 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं Ravi Bishnoi ने 2 और Mohammed Shami ने 1 विकेट लेकर अपना सहयोग दिया. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com