PBKS vs GT: पंजाब का भांगड़ा या गुजरात का डांडिया, कौन मारेगा बाज़ी

PBKS vs GT: पंजाब का भांगड़ा या गुजरात का डांडिया, कौन मारेगा बाज़ी

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच आज शुक्रवार को IPL का 16वां मुकाबला खेला जाएगा. मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) पर मिली जीत के बाद, पंजाब की टीम काफ़ी फॉर्म में चल रही है. पंजाब ने तीन में से दो मुकाबलों को अपने नाम किया है.

हालांकि, गुजरात भी किसी से कम नहीं है, टीम ने अभी हाल में हुए दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है. रन रेट की बात करें, तो गुजरात का रन रेट +0.495 है, जबकि पंजाब का रन रेट +0.238 है.

पंजाब के लियाम लिविंगस्टोन से बचना चाहेगी गुजरात

गुजरात की टीम इस मैच में लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) से सावधान रहना चाहेगी. दरअसल, अपने पिछले मैच में लिविंगस्टोन ने CSK के सामने 30 गेंदों में 62 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी खेली थी और दो विकेट भी हासिल किए थे. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था. वहीं, पंजाब के टॉप ऑर्डर खिलाड़ियों ने भी अभी तक पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर मैच का रुख मोड़ने की कोशिश की है.

इनके अलावा, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) से टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी. टीम के कप्तान, मयंक ने अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. दरअसल, उनके मामले में देखा गया है, कि तेज शुरुआत के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा रहे हैं. वहीं, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और ओडियन स्मिथ (Odion Smith) की जोड़ी भी मध्यक्रम में तहलका मचाने के लिए तैयार नज़र आ रही है.

हैट्रिक बनाने के इरादे से उतरेगी गुजरात

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने अभी तक, दोनों मैच अपने नाम किए हैं. गुजरात का बैटिंग ऑर्डर काफ़ी मज़बूत माना जा रहा है. सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ़ 46 गेंदों पर 84 रन बनाकर फॉर्म में लौटने का संकेत दिया था.

इसके अलावा, गुजरात की गेंदबाज़ी भी काफ़ी तगड़ी नज़र आ रही है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), लॉकी फर्ग्यूसन (Loki Ferguson) और राशिद खान (Rashid Khan) अपनी गेंदबाज़ी से कमाल करते दिखाई दे सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com