बिना OTP के नहीं खेल पाएंगे Pubg mobile India, जानें गेम सम्बंधित सारी जानकारी यहाँ

बिना OTP के नहीं खेल पाएंगे Pubg mobile India, जानें गेम सम्बंधित सारी जानकारी यहाँ
The PlayerUnknown's Battlegrounds (PUBG) video game. Cho/Bloomberg via Getty Images

Pubg mobile India के फैंस को बेसब्री से इस गेम के लॉन्च का इंतज़ार है.  खेल के निर्माताओं ने Battleground mobile India को खेलने के लिए एक और अहम जानकारी साझा की है.

Krafton कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर गेम खेलने वालों के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों का अपडेट दिया है. कंपनी ने लिखा है, कि Battleground mobile India में लॉग इन करने का एकमात्र तरीका OTP Authentication होगा. इसके अलावा और भी कई अहम जानकारियां साझा की गई है. जैसे, ओटीपी की जरूरत कितनी बार पड़ेगी, ओटीपी की वैधता कितनी देर तक रहेगी, और भी बहुत कुछ.

PUBG Mobile India की ओटीपी से संबंधित जानकारियां

कंपनी ने लिखा है कि एक यूजर, OTP कोड को अधिकतम 3 बार डाल सकता है, उसके बाद यह काम नहीं करेगा. एक वेरिफाई कोड केवल 5 मिनट तक ही वैध रहेगा और उसके बाद एक्सपायर हो जाएगा. OTP कोड के लिए आप अधिकतम 10 बार रिक्वेस्ट कर सकते हैं. एक बार 10 रिक्वेस्ट पूरा होने पर आप अगले 24 घंटों तक OTP के लिए रिक्वेस्ट नही कर सकते. एक और ज़रूरी बात, अब आप एक ही फोन नंबर से 10 अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं.

क्या दोबारा बैन हो सकती है PUBG Mobile India?

Pubg mobile India के कमबैक अवतार, Battleground mobile India पर दोबारा बैन होने का खतरा भी मंडरा रहा है. सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है कि Pubg mobile India का नया अवतार बिना सरकार की इजाजत लिए भारत में लॉन्च होने जा रहा है. 

कंपनी अपनी तरफ से कई बदलावों की जानकारी देकर, कई सुधारों की बात कहकर, इस खेल द्वारा भारत की सुरक्षा नीतियों के पालन करने का दावा कर रही है. अभी तक सरकार की तरफ से इस मामले में कोई बयान नहीं आया है. Battleground mobile India के 18 जून को भारत में लॉन्च होने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com