PBKS Vs RCB Match: जीत की लय कायम रखना चाहेगी Punjab Kings

PBKS Vs RCB Match: जीत की लय कायम रखना चाहेगी Punjab Kings

IPL 2021 का 48वां मुकाबला, Royal Challengers Bangalore और Punjab Kings के बीच खेला जाएगा. गैरतलब है कि, Virat की अगुवाई वाली टीम  Royal Challengers Bangalore, पहले से ही प्लेऑफ में जगह बनाने के बेहद करीब है. वहीं, PBKS Vs RCB का यह मुकाबला, Punjab Kings के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. Punjab Kings को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए Royal Challengers Bangalore को हराना ही होगा. हालांकि, Punjab Kings को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए Royal Challengers Bangalore को हराने के साथ ही अन्य मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. 

अंक तालिका में PBKS Vs RCB

अंक तालिका में PBKS Vs RCB की बात करें, तो Royal Challengers Bangalore इस समय 14 अंको के साथ तीसरे स्थान पर काबिज़ है. Virat Kohli के नेतृत्व वाली टीम ने अभी तक 11 मुकाबलों में 7 मैचों के जीत हासिल की है. वहीं, Punjab Kings इस मामलें में 5वें स्थान पर है. Punjab Kings ने अभी तक 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक अर्जित किए हैं. 

IPL 2021 के दूसरे फेज में दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला होगा. PBKS Vs RCB का यह मुकाबला, आज भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शारजाह के मैदान में खेला जाएगा. 

Royal Challengers Bangalore 

Royal Challengers Bangalore में बल्लेबाज़ी की बात करे तो कप्तान Virat Kohli और Devdutt Padikkal के बल्ले ने Rajasthan Royals के खिलाफ़ शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं, ऑल राउंडर Glenn Maxwell और Srikar Bharat के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी देखने को मिलने की उम्मीद है. निचले क्रम में Ab Devilliers टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं. हालांकि, इस सीजन के पहले PBKS Vs RCB मुकाबले में Punjab Kings ने Royal Challengers Bangalore को 34 रन से हराया था. उस मुकाबले में Virat Kohli ने सर्वाधिक 35 रन बनाए थे.

वहीं Bangalore की ओर से गेंदबाजी की बात करें तो, Mohammed Siraj, Harshal Patel, Shahbaz Ahmed और Yuzvendra Chahal जैसे गेंदबाज टीम को बेहतरीन सहयोग दे सकते हैं. 

Punjab Kings 

Punjab Kings को शुरुआत क्रम में बल्लेबाज़ी के दौरान खासा फायदा मिल सकता है. दरअसल, Punjab Kings के ओपनर कप्तान KL Rahul और Mayank Agarwal की जोड़ी बेहतरीन लय में चल रही है. Kolkata Knight Riders के खिलाफ़ भी, दोनों ने धमाकेदार शुरुआत की थी. इस सीजन के पहले PBKS Vs RCB मुकाबले में भी KL Rahul ने 91 रन की नाबाद पारी खेली थी.

वहीं, गेंदबाज़ी भी Punjab Kings के लिए एक प्लस प्वाइंट साबित हो सकती है. दरअसल, टीम के अभी तक के मुकाबलों में डेथ ओवर की गेंदबाज़ी काफ़ी सही साबित रही है. Punjab Kings के दो गेंदबाज Mohammed Shami और Arshdeep Singh बेहतरीन लय में चल रहे हैं. 

.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com