IPL 2022 Latest Updates: पंजाब की जीत के साथ ख़त्म हुई लीग, अब 4 टीमों के साथ शुरु होगा प्लेऑफ़

IPL 2022 Latest Updates: पंजाब की जीत के साथ ख़त्म हुई लीग, अब 4 टीमों के साथ शुरु होगा प्लेऑफ़

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के आखिरी लीग मैच में, पंजाब किंग्स (PKBS) ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को 5 विकट से हरा दिया. SRH vs PBKS मैच में हैदराबाद के 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पंजाब की टीम ने 15.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली है.

लियाम लिविंगस्टोन की तूफ़ानी पारी ने दिलाई पंजाब को जीत

आईपीएल 2022 के इस आखिरी मुकाबले को, पंजाब ने बहुत आसानी से जीत लिया. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की ओर से, लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 22 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए. वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले से भी 39 रन निकले. इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा, जॉनी बेयरस्टो ने भी 23 रनों की पारी खेली.

दूसरी ओर, सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर से फज़लहक फारुकी (Fazal Haq Farooqi) ने सबसे ज़्यादा, 2 विकेट हासिल किए. वहीं उमरान मालिक (Umran Malik), वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और जगदीश सुचित (Jagadeesha Suchith) को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

आपको बता दें, कि अब तक हुए 14 मैचों में पंजाब की यह 7वीं जीत रही. वहीं हैदराबाद 14 मैचों में 8वीं हार के साथ, पॉइंट्स टेबल पर पंजाब से 2 स्थान नीचे 8वें स्थान पर है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद ने 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए.

हैदराबाद की ओर से, इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने एक बार फिर अच्छी शुरूआत की, लेकिन वह उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. उन्होंने 32 गेंदों में 43 रन बनाए. वहीं राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने इस सीज़न में 400 रन पूरे किए, लेकिन मैच में वह 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

अंत में, रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) ने 15 गेंदों में नाबाद 26 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद में 25 रन बनाकर, हैदराबाद को 150 रन के पार पहुंचाया. पंजाब की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, नाथन एलिस (Nathan Ellis) और हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) ने 3-3 विकेट चटकाए.

लीग फेज़ के बाद अब प्लेऑफ पर टिकी निगाहें

SRH vs PBKS के मैच के साथ ही, लीग फेज़ खत्म हुआ और अब एक दिन के ब्रेक के बाद, प्लेऑफ की शुरुआत होगी. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG), गुजरात टाइटन्स (GT), राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) प्लेऑफ में पहुंचीं हैं, जो आईपीएल खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी. आपको बता दें, कि इन 4 में से सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ही एक ऐसी टीम है, जिसने पहले आईपीएल खिताब जीता है, बाकी तीनों टीमों ने अब तक कोई खिताब नहीं जीता.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com