Sanju Samson in IND Vs NZ: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बीसीसीसाई पर बड़ा आरोप

Sanju Samson in IND Vs NZ: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बीसीसीसाई पर बड़ा आरोप

Image Source

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे एक दिवसीय मैच (IND Vs NZ) में, विकेटकीपर बल्लेबाज संजु सैमसन (Sanju Samson) को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया, जिसके बाद से उनके फैंस काफ़ी नाराज़ हैं. जहाँ सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी दिखाते हुए फैंस ने बीसीसीआई (BCCI) पर भेदभाव का आरोप लगाया. वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भी इस मामले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी.

दरअसल, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर, दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए संजु सैमसन के मामले में अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा, “बीसीसीआई और चयन समिति के बीच की राजनीति का सीधा असर खिलाड़ी के करियर पर पड़ता है. अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) का करियर भी ठीक इसी तरह से खत्म किया गया था. वह भी एक शानदार खिलाड़ी था, जिसने अपने छोटे से करियर में बहुत रन बनाए. क्या खिलाड़ियों को लेकर चयन समिति की निजी पसंद और नापसंद होना सही है?” साथ ही उनका यह भी कहना था, कि अगर खिलाड़ियों को मौके ही नहीं मिलेंगे, तो वो अपना बेहतरीन प्रदर्शन कैसे कर पाएंगे.

गौरतलब है, कि संजु सैमसन को प्लेइंग इलेवेन से बाहर रखने के मामले में इससे पहले, कांग्रेस के नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी अपनी नाराज़गी जाहिर कर चुके हैं. उनका कहना था, कि “जिस खिलाड़ी का औसत, एक दिवसीय मैचों में दूसरे खिलाड़ियों से काफ़ी अच्छा है और जिसने अपनी पिछली पारियों में अच्छे रन बनाए हैं, वह बेंच पर बैठे बस इंतज़ार कर रहा है.” थरूर के अलावा भारत के पूर्व बल्लेबाज, वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ ही, संजु सैमसन को भी टीम में मौका देने के बारे में ट्वीट किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय टीम के इस पूरे न्यूज़ीलैंड दौरे में संजु सैमसन को सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 36 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरे और तीसरे मैच में यह बल्लेबाज बेंच पर ही बैठे नज़र आए. भारतीय टीम अब जल्द ही बांग्लादेश दौरे (IND Vs BAN) के लिए रवाना होगी, जिसमें संजु का नाम शामिल नहीं है. बांग्लादेश के खिलाफ़ भारतीय टीम 3 एक दिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें: BCCI Meeting Updates: रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आ सकता है बड़ा फैसला

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com