IND vs NZ 1st Test: मैच में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

IND vs NZ 1st Test: मैच में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

IND vs NZ के बीच हुए टी20 सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड को क्लीन स्वीप करने के बाद, अब भारतीय टीम कीवी टीम के साथ अपना टेस्ट मुकाबला खेल रही है. टॉस जीतने के साथ ही भारतीय टीम, एक अच्छी शुरुआत के साथ आगे बढ़ रही है. भारत के सलामी बल्लेबाज़ Mayank Agarwal और Shubman Gill ने, बेहतरीन शुरुआत करते हुए टीम को आगे बढ़ाया. 

इसी बीच, IND vs NZ के पहले टेस्ट के दौरान एक गज़ब का दृश्य देखने को मिला, जब दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शकों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए. दरअसल, यह पूरा वाक्य भारतीय पारी के 6वें ओवर का है, जब सलामी बल्लेबाज़ Mayank Agarwal और Shubman Gill क्रीज़ पर जमे हुए थे. उसी दौरान, दर्शक दीर्घा में से ज़ोर-ज़ोर से वंदे मातरम के नारे लगने की आवाज़ आई. इसके साथ ही, लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाना भी शुरु कर दिया. 

https://twitter.com/pant_fc/status/1463738233364250626?t=mBef0oNmCV9Ttx92f_3nXQ&s=19

हालांकि, इस पूरी घटना को भारत के कश्मीर को लेकर, पाकिस्तान की ओर से आए दिन होने वाली नापाक साज़िशों से नाराज़गी से भी जोड़ा जा रहा है. भारतीय क्रिकेट फैंस की नाराज़गी मैच के दौरान इस तरह दिखी, कि काफ़ी देर तक स्टेडियम में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे सुनाई देते रहे. हालांकि, IND vs NZ के बीच पहले टैस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगना, एक चौंकाने वाली बात है. 

IND vs NZ मैच के दौरान दिखे इस नज़ारे का एक वीडियो, सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है. आपको बता दें, कि ICC टी20 विश्वकप 2021 में भारत को पाकिस्तान से करारी शिकस्त का सामान करना पड़ा था. इसके बाद से ही, सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट फैंस और पाक क्रिकेट फैंस के बीच तनातनी बनी हुई थी.

बात अगर आज के IND vs NZ टेस्ट मैच की करें, तो टाॅस जीतकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी है. भारत की ओर से पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आए Mayank Agarwal और Shubman Gill ने टीम को एक अच्छी शुरुआत कराई. वहीं भारत का स्कोर, 71 गेंदों पर 4 विकेट खोकर 213 रन है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस समय क्रीज़ पर Shreyas Iyer, 54 रनों के साथ और Ravindra Jadeja, 26 रनों के साथ जमे हुए हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com