IPL 2022 News: मुश्किल में फंसे जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा, जुर्माने के साथ लगी फटकार

IPL 2022 News: मुश्किल में फंसे जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा, जुर्माने के साथ लगी फटकार

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच कल बुधवार 6 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 14वां मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में KKR ने 5 विकेट से जीत हासिल की. लेकिन, इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज़ नीतीश राणा (Nitish Rana) को एक गलती करना भारी पड़ गया.

इस गलती के लिए दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों को फटकार भी लगाई गई है. जबकि, नीतीश राणा पर मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है. आपको बता दें, कि आईपीएल ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर इसकी जानकारी दी है. आईपीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, 'कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज़ नीतीश राणा को पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है और साथ ही मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है”. आपको बता दें, कि नीतीश राणा ने आईपीएल आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध को स्वीकार किया है.

पिछले कुछ मैचों से अपनी फॉर्म से जूझ रहे नीतीश राणा, कल खेले गए KKR vs MI के मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और वह 7 गेंदों में महज 8 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन, वह आउट होने के बाद, अपने गुस्से को काबू में नहीं रख पाए. जब वह आउट होकर पवेलियन की ओर जा रहे थे, तो उन्होंने अपना बैट विज्ञापन बोर्ड पर मार दिया.

जसप्रीत बुमराह को लगायी फटकार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अनुसार, जसप्रीत बुमराह को भी आईपीएल आचार संहिता के तहत, लेवल 1 का दोषी पाया गया है और उन्होंने भी अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है. आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है.

गौरतलब है, कि KKR vs MI के मैच में, कोलकाता ने इस मुकाबले में मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया. हालांकि, नीतीश और बुमराह दोनों ही कुछ खास नहीं कर पाए. जहां, नीतीश राणा ने 7 गेंदों का सामना करते हुए महज 8 रनों का योगदान दिया. वहीं, जसप्रीत बुमराह भी एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए, उन्होंने 3 ओवरों में 26 रन दिए.

आपको बता दें, कि आईपीएल के 14वें मुकाबले में मुंबई ने KKR को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में KKR ने पैट कमिंस (Pat Cummins) की तूफ़ानी पारी की बदौलत, यह लक्ष्य 16वें ओवर में हासिल कर लिया और इस जीत के साथ KKR पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुँच गई.

Related Stories

No stories found.