ENG vs NZ: न्यूज़ीलैंड ने लिया इंग्लैंड से बदला, फाइनल में बनाई जगह

ENG vs NZ: न्यूज़ीलैंड ने लिया इंग्लैंड से बदला, फाइनल में बनाई जगह

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ Daryl Mitchell की नाबाद 72 रन की पारी के दम पर, न्यूज़ीलैंड ने T20 World Cup के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ, न्यूज़ीलैंड ने T20 World Cup के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. ENG vs NZ के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे. इस लक्ष्य को न्यूज़ीलैंड की टीम ने, 19 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

ENG vs NZ मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम की शुरुआत थोड़ी खराब रही. मगर Daryl Mitchell और Devon Conway ने तीसरे विकेट के लिए, 67 गेंदों में 82 रनों की साझेदारी करके न्यूज़ीलैंड की टीम की उम्मीदों को ज़िंदा रखा. न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए, मैच के अंतिम 2 ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी. ENG vs NZ के बीच खेले गए मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम के स्टार बल्लेबाज़ Daryl Mitchell ने 6 गेंद शेष रहते ही 167 रनों के लक्ष्य को पूरा कर लिया. इस शानदार जीत की बदौलत, न्यूज़ीलैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर Moeen Ali को शुरूआत में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, मगर आखिरी ओवरों में उन्होंने अपना पूरा दम दिखाया. Moeen Ali की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. वहीं ENG vs NZ में Jos Buttler ने 24 गेंदों पर 29 रन ही बनाए. Moeen Ali ने 37 गेंदों पर नाबाद, 51 रन की पारी खेली. न्यूज़ीलैंड के कप्तान Ken Williamson ने इस मैच में, अपने 7 शानदार गेंदबाज़ों का इस्तेमाल किया, जिनमें से Tim Southee, Adam Milne, James Neesham और Ish Sodhi ने 1-1 विकेट लिए. 

ENG vs NZ मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम ने, इंग्लैंड को मात देकर साल 2019 के World Cup फाइनल की अपनी हार का बदला ले लिया है. इसके साथ ही, आज T20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान, T20 World Cup के लीग मैचों में अभी तक एक बार भी नहीं हारा है. आपको बता दें, कि न्यूज़ीलैंड की टीम World Cup के बाद, भारत के साथ 3 T20 और 2 टेस्ट मैच खेलगी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com