बांग्लादेश दौरे में भी नहीं मिला संजु सैमसन को मौका, कहाँ हो रही है चूक?

बांग्लादेश दौरे में भी नहीं मिला संजु सैमसन को मौका, कहाँ हो रही है चूक?
David Rogers

Image Source

न्यूज़ीलैंड के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ़ खेली जाने वाली सीरीज़ में भी, भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजु सैमसन (Sanju Samson) को मौका नहीं मिल पाया है. जहाँ न्यूज़ीलैंड में हुए एक दिवसीय सीरीज़ में करारी हार के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को बांग्लादेश पहुंची. वहीं संजु सैमसन के इस टीम में ना होने की वजह से, कई पूर्व खिलाड़ियों ने बीसीसीआई (BCCI) पर सवाल उठाए. दोनों देशों के बीच पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा.

दरअसल, संजु सैमसन को भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (IND Vs NZ) दौरे के लिए रवाना हुई 14 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें खेलने का मौका सिर्फ एक ही मैच में मिला. बाकी के दोनों मैचों में सैमसन बेंच पर बैठे नज़र आए, जिसके बाद उनके फैंस बीसीसीआई की चयन समिति पर भेदभाव का आरोप लगाने लगे. फैंस के अलावा कांग्रेस के नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी, संजु सैमसन की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिए जाने के फैसले पर सवाल उठाया था.

गौरतलब है, कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भी, हाल ही में बीसीसीआई पर एक बड़ा आरोप लगाया था. वहीं जब न्यूज़ीलैंड दौरे के भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से टीम के चुनाव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, कि “कभी-कभी अच्छे खिलाड़ियों को भी इंतज़ार करना पड़ता है.”

इन सब के बीच अब न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर, साइमन डौल (Simon Doull) ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, कि “मुझे नहीं पता कि अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद, भारत बनाम बांग्लादेश (IND Vs BAN) दौरे के लिए संजु सैमसन को मौका क्यों नहीं दिया गया?” साथ ही उनका यह भी कहना था, कि सैमसन की जगह रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को टीम में मौका देना एक गलत फैसला साबित हो सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना हुई 17 खिलाड़ियों की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. जहाँ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज़ में एकबार फिर टीम की कप्तानी संभालेंगे. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) और के एल राहुल (K L Rahul) भी बांग्लादेश के खिलाफ़ खेलते नज़र आएंगे. इसके अलावा शिखर धवन और ऋषभ पंत भी 17 खिलाड़ियों की इस टीम में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Sanju Samson in IND Vs NZ: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बीसीसीसाई पर बड़ा आरोप

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com