Battlegrounds Mobile India: नई गड़बड़ी आई सामने, जानिये कैसे कर सकते हैं ठीक

Battlegrounds Mobile India: नई गड़बड़ी आई सामने, जानिये कैसे कर सकते हैं ठीक
In this photo Zeyan Shafiq plays the PUBG mobile game in Srinagar. - (Photo by Tauseef MUSTAFA / AFP) / To go with 'eSports-IND-PAK-India-Pakistan', story by Faisal KAMAL (Photo by TAUSEEF MUSTAFA/AFP via Getty Images)

Battlegrounds Mobile India प्रेमियों के लिए फिर से एक बुरी खबर सामने आ रही है. PUBG Mobile India के इस भारतीय अवतार में एक गड़बड़ी नज़र आई है, जिसका प्रभाव इसके यूजर्स पर पड़ रहा है. Krafton की इस गेम में इससे पहले भी कुछ छोटी मोटी गड़बड़ी देखी जा चुकी है.

गौरतलब है कि, Battlegrounds Mobile India के डेवलपर Krafton ने, इससे पहले देखी गई गड़बड़ी को ठीक करने के लिए, एक अपडेट रिलीज़ किया था. लेकिन अब इसके कई खिलाड़ियों का कहना है की, मैप्स को ठीक से डाउनलोड नहीं किया जा सकता. इसके अलावा मैचमेकिंग में भी मुश्किल हो रही है.

रिपोर्ट्स की मानें, तो इस गेम में पहली गड़बड़ी 22 जून को तब देखी गई थी, जब सिर्फ एरांगल मैप व आर्केड मोड ही खिलाड़ियों को उपलब्ध हो रहे थे. Krafton को इसकी जानकारी मिलने पर कंपनी ने इसको ठीक करने के लिए कदम उठाए और एक पैच उपलब्ध कराया. गेम के डिस्कोर्ड सर्वर के पोस्ट की माने, तो मैचमेकिंग और मैप्स दोनों में असुविधाएं नजर आ रही है. Battlegrounds Mobile India को, भारत में लॉन्च करने की तिथि की घोषणा, अब तक नहीं की गई है.

नए पैच के लिए ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

Step 1: Battlegrounds Mobile India खोले एवं सेटिंग्स एप में जाएं, फिर गेम से लॉग आउट कर लें.

Step 2: साइन आउट करने के बाद, आपको स्क्रीन पर "रिपेयर" ऑप्शन दिखेगा. इसे दबाएं और "रूटीन रिपेयर" में जाकर ओके क्लिक करें.

Step 3: पैच इंस्टॉल होते समय आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है,आप अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं.

Step 4: पैच इंस्टॉल हो जाने पर आप गेम से निकल जाएं और दोबारा खेलने से पहले इसे फोन की मेमोरी से क्लियर कर दें.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आईटी एक्ट की धारा, 69A के तहत PUBG को सितंबर 2020 में, भारत में बैन कर दिया गया था. Battlegrounds Mobile India, PUBG का भारतीय अवतार कहा जा रहा है. हालांकी BGMI की लॉन्च डेट अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन इस नए गेम के जून में ही लॉन्च होने की आशंकाएं जताई जा रही हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com