BGMI Bug: खेल हो रहा है क्रैश, अब क्या करेगा Krafton

BGMI Bug: खेल हो रहा है क्रैश, अब क्या करेगा Krafton

अपनी रिलीज के वक्त से ही Battlegrounds Mobile India (BGMI) का क्रेज़, भारतीय गेमर्स के बीच लगातार बढ़ रहा है. BGMI के रिलीज होने के कुछ ही दिनों के अंदर, Krafton ने इसमें कई सारे अपडेट और बदलाव भी किये हैं. इन अपडेट्स की वजह से PUBG का इंडियन वर्जन कहा जाने वाला BGMI, पहले से काफी बेहतर हो चुका है. एक तरफ अपडेट में जहां कंपनी, खेल में आ रही पुरानी दिक्कतों और समस्याओं को ठीक करती है, वहीं कुछ नए फैसिलिटी और फंक्शन भी जोड़ती है. 

हाल फिलहाल में ही कंपनी ने अपना नया लोगो भी जारी किया था, जिसमें उसने Battlegrounds Mobile India के बदले संक्षिप्त नाम, BGMI का इस्तेमाल किया है, और पूरा देसी लुक देने के लिए तिरंगे के रंग में रंगा भी है. इससे भारतीय गेमर्स तो काफी खुश हुए, मगर दूसरी ओर एक नई दिक्कत ने कंपनी की टेंशन को बढ़ा दिया है. दरअसल कई यूजर्स ने रिपोर्ट किया, कि खेलते वक्त BGMI उनके फोन में क्रैश कर गया है. Krafton ने मुद्दे को गंभीरता से लिया और इसकी जांच की.

Krafton और BGMI का नया Bug 

मंगलवार को Krafton ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करके कहा, कि डेवलपर्स ने खेल में हो रही समस्या को ढूंढ लिया है. दरअसल जब भी यूजर्स BGMI में Titans: Last Stand Mode खेलते हैं तो, खेल क्रैश कर जाता है. डेवलपर्स ने पूरे मामले को ध्यान से देखते हुए बताया है, कि जैसे ही कोई यूजर इस मोड में जाकर पहली बार फायरिंग करता है, खेल क्रैश कर जाता है. 

Krafton ने आधिकारिक साइट पर लिखा, कि "मौजूदा वक्त में हम समस्या की अच्छे से जांच कर रहे हैं. हम जल्द से जल्द इस समस्या का निवारण ढूंढ लेंगे. समस्या ठीक होने के तुरंत बाद हम एक नोटिस के जरिए आपको सूचित करेंगे. असुविधा के लिए खेद है."

एक बार इस समस्या के ठीक होने पर यूजर्स फिर से Titans: Last Stand PVE Mode का मज़ा उठा सकेंगे.

फिलहाल आपको यह मोड मुख्य लॉबी सेक्शन में नजर नहीं आएगा, जो यह बताता है, कि समस्या का निवारण होने तक Krafton ने इसे वहां से हटा दिया है. मगर फिर भी आप इवेंट मेन्यू में जाकर इस मोड को खोल सकते हैं. पर इसका कोई फायदा नहीं है, क्योंकि जैसे ही आप पहली बार फायरिंग करेंगे, पूरी संभावना है कि खेल क्रैश हो जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com