Ind vs Ban Tour Update: मोहमद शमी और रविंद्र जडेजा की जगह लेंगे ये खिलाड़ी?

Ind vs Ban Tour Update: मोहमद शमी और रविंद्र जडेजा की जगह लेंगे ये खिलाड़ी?

भारत और बांग्लादेश (India vs Ban) की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और गेंदबाजी आक्रमण के कमजोर पड़ने की भी संभावना है. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और कुलदीप सेन तीसरे और अंतिम वनडे से पहले ही बाहर हो चुके हैं. ऐसे में, टेस्ट मैच को लेकर भी तमाम कयास लगाए जा रहे. आपको बता दें, कि यह सीरीज चटोग्राम बांग्लादेश में 14 दिसंबर 2022 से शुरू होगी..

इस सब के बीच, अब यह खबर सामने आ रही है कि मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अब तक अपनी-अपनी चोटों से उबर नहीं पाए हैं और दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं. गौरतलब है, कि शमी और जडेजा दोनों ही इस दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का हिस्सा थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए जडेजा की अनुपलब्धता की पुष्टि तब हुई, जब भारत न्यूजीलैंड में था और अनुभवी ऑलराउंडर को शाहबाज़ अहमद द्वारा रिप्लेस किया गया. वहीं, शमी पहले वनडे से कुछ दिन पहले ही कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए थे. फिलहाल जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं. अब ऐसे में, अगर शमी और जडेजा भी बाहर हो जाते हैं तो भारत का गेंदबाजी क्रम कुछ गंभीर दबाव में आ सकता है.

एक अनुमान के मुताबिक, चोटिल शमी की जगह लेने के लिए उमरान मलिक, नवदीप सैनी और मुकेश कुमार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है. दूसरी तरफ, जडेजा की जगह सौरभ कुमार के नाम की चर्चा तेज़ है.हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारत की अपेक्षित टीम

रोहित शर्मा (संदिग्ध), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, के. एस. भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा (संदिग्ध), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी (संदिग्ध), मो. सिराज और उमेश यादव.

Image Source

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने जारी किया भारतीय टीम की आगामी होम सीरीज़ का पूरा शेड्यूल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com