IPL 2022 Updates: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने मारी बाज़ी, आज खेले जाएंगे 2 बड़े मुकाबले

IPL 2022 Updates: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने मारी बाज़ी, आज खेले जाएंगे 2 बड़े मुकाबले

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस (MI vs GT) को आईपीएल (IPL) 2022 के 52वें मुकाबले में 5 रनों से हराया. 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 5 विकेट पर 172 रन ही बना सकी. आपको बता दें, कि मुंबई इंडियंस (MI) की यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं गुजरात टाइटन्स (GT) लगातार दूसरा मैच हारी है.

MI vs GT के बीच हुए मैच में, टारगेट का पीछा करती गुजरात टाइटन्स को शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 12.1 ओवरों में 106 रनों की साझेदारी की. जहां, ऋद्धिमान साहा ने 40 बॉल पर 55 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके एवं दो छक्के शामिल थे. वहीं शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर 52 रन बनाए. इसके बाद, मुंबई ने मैच में जोरदार वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट लेना शुरू किया.

मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 2 रन आउट करके, मुंबई की जीत की उम्मीदों को जीवित रखा. उन्होंने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) समेत राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को भी रन आउट किया. आखिरी दो ओवरों में गुजरात को 20 रनों की दरकार थी. 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 11 रन खर्च किए. मुंबई की ओर से, आखिरी ओवर में डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 3 ही रन खर्च किए.

रोहित शर्मा ने छक्कों का लगाया दोहरा शतक

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मुंबई ने 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए. मुंबई की तरफ से ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने 7.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की. ईशान किशन, 29 गेंदों में 45 और रोहित शर्मा 28 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कि रोहित ने इस पारी में 2 छक्के भी लगाए. इन दो छक्कों के साथ, रोहित ने मुंबई के लिए 200 छक्के का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

वहीं, अंत में टिम डेविड (Tim David) ने 21 बॉल में 4 छक्कों की मदद से 44 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी की बदौलत, मुंबई इंडियंस एक विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. इस शानदार पारी के लिए वह 'मैन ऑफ द मैच' भी बने.

गुजरात की ओर से राशिद खान (Rashid Khan) ने 2, जबकि अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph), लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) और प्रदीप सांगवान (Pradeep Sangwan) ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

इस हार से गुजरात की टीम पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. गुजरात की यह, इस सीज़न की तीसरी हार रही और टीम अब भी 11 मैचों में 8 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है. वहीं, मुंबई की टीम अब भी 10 मैचों में दो जीत के साथ आखिरी स्थान पर है. इस जीत से भी मुंबई की टीम का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल लग रहा है. टीम को बाकी बचे मैचों में जीत दर्ज करने के साथ ही, बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. वहीं, गुजरात की टीम लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है.

MI vs GT के मैच में नज़र आये रणवीर सिंह

बॉलीवुड अभिनेता, रणवीर सिंह (Ranveer Singh) भी मुम्बई और गुजरात का मैच देखने पहुंचे. आपको बता दें, कि रणवीर, मुंबई टीम के प्रशंसक हैं. ऐसे में जब वह मैच देखने स्टेडियम पहुंचे, तो उन्होंने जमकर मुंबई का सपोर्ट किया. फैंस भी उनकी मौजूदगी को मुंबई के लिए लकी मान रहे हैं और साथ ही उन्हें मुंबई के हर मैच में आने को कह रहे हैं.

आईपीएल 2022 में आज इन टीमों में होगी भिड़ंत

आईपीएल 2022 का टूर्नामेंट लगभग प्लेऑफ की कगार पर पहुँच चुका है. ऐसे में सभी टीमें, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर मैच जीतना चाहती हैं. वहीं, आज शनिवार, 7 मई को आईपीएल 2022 में दो बड़े मुकाबले खेले जाएंगे. आपको बता दें, कि आईपीएल 2022 के 52वें मुकाबले में जहां, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी, वहीं आईपीएल 2022 का 53वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स (KKR vs LSG) के बीच खेला जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम अभी तक इस सीज़न में मजबूत नज़र आई है. टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है. राजस्थान ने, इस सीज़न में अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 6 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. इस वक्त राजस्थान की टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. वहीं, पंजाब किंग्स (PKBS) 10 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है.

वहीं बात अगर शाम को होने वाले मुकाबले की करें, तो यह मुकाबला भी काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के 8वें स्थान पर है, वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG), शीर्ष चार टीमों में शामिल है. ऐसे में लखनऊ, यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की रेस में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत करना चाहेगी, वहीं कोलकाता भी पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत करने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

Related Stories

No stories found.