KKR vs MI Today’s Match: फॉर्म बरकरार रखने उतरेगी कोलकाता, मुंबई को पहली जीत की तलाश

KKR vs MI Today’s Match: फॉर्म बरकरार रखने उतरेगी कोलकाता, मुंबई को पहली जीत की तलाश

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच आज IPL का 14वां मुकाबला खेला जाएगा. 5 बार की चैंपियन मुंबई, इस सीज़न में अभी तक दोनों मुकाबले हार चुकी है.

ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम मुंबई आज अपनी पहली जीत का खाता खोलने उतरेगी. हालांकि, इसके लिए टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत होगी. वहीं, दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता अपने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी. आपको बता दें, कि PBKS (पंजाब किंग्स) पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता का मनोबल बढ़ा हुआ है.

हेड टू हेड मुकाबलों में मुंबई का पलड़ा भारी

भले ही मुंबई की शुरुआत इस सीज़न में अच्छी नहीं रही हो, लेकिन हेड टू हेड मुकाबलों में मुंबई का पलड़ा कोलकाता पर काफ़ी भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 22 मुकाबलों में मुंबई ने जीत दर्ज की है, जबकि मात्र 7 मुकाबलों में कोलकाता को जीत मिली है. वहीं, पिछले 13 मैचों में कोलकाता को सिर्फ़ दो मैचों में ही जीत मिली है.

मुंबई के गेंदबाजों को आना होगा फॉर्म में

मुंबई इंडियंस के लिए इस समय गेंदबाजी कमजोर कड़ी साबित हो रही है. दरअसल, राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज़ गेंदबाज बासिल थंपी (Basil Thampi) और स्पिनर मुरुगन अश्विन (Murugan Ashwin) कमजोर कड़ी साबित हुए थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने भी पिछले दो मैचों में जमकर रन लुटाएं हैं. अब देखना यह है, कि क्या इस बार मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ तैयार हैं.

उमेश यादव एक बार फिर दिखा सकते हैं कमाल

कोलकाता के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव (Umesh Yadav) इस समय पूरे फॉर्म में चल रहे हैं. अपने पिछले मैच में उमेश ने काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में, वह आज एक बार फिर मुंबई के लिए घातक साबित हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें टिम साउदी (Tim Southee) और शिवम मावी (Shivam Mavi) से सहयोग की जरूरत होगी.

वहीं, बल्लेबाज़ी की बात करें, तो कोलकाता के टॉप ऑर्डर से काफ़ी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. पहले मैच के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का बल्ला खामोश है. इसके अलावा, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भी फॉर्म में आने की ज़रूरत है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com