MI vs CSK: आज मुंबई के लिए करो या मरो की लड़ाई, चेन्नई पर भी बढ़ा जीतने का दबाव

MI vs CSK: आज मुंबई के लिए करो या मरो की लड़ाई, चेन्नई पर भी बढ़ा जीतने का दबाव

गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच 33वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे, मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी. 5 बार चैंपियन रही मुंबई (MI) और 4 बार चैंपियन रही चेन्नई (CSK) का प्रदर्शन, इस सीजन में काफ़ी निराशाजनक है.

गैरतलब है, कि मुंबई इंडियन्स को अब तक खेले गए सभी 6 मैचों में हार मिली है, जबकि चेन्नई अपने 6 मैच में से सिर्फ 1 मैच जीत पाई है. इसी के साथ, दोनों टीमों पर लीग से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है. वहीं अगर मुंबई आज MI vs CSK का मैच अपने नाम नहीं कर पाती है, तो उस पर लीग से बाहर होने का खतरा और ज़्यादा बढ़ जाएगा.

MI vs CSK मैच में चेन्नई को करना होगा गेंदबाज़ी में सुधार

चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाज़ी, टीम के लिए काफी घातक साबित हो रही है. जहां एक ओर, बल्लेबाज़ अपने बल्लों से खूब रन बरसाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं टीम के गेंदबाज़ खराब फाॅर्म में चल रहे हैं. पिछले मैच में, चेन्नई के स्टार गेंदबाज़ क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने 1 ओवर में 25 रन लुटाकर, जीता हुआ मैच भी गवां दिया था.

इसके अलावा, दीपक चाहर (Deepak Chahar) की चोट ने भी चेन्नई को काफ़ी परेशान किया. पहले यह उम्मीद थी, कि वह गेम में फिर से वापसी करेंगे, लेकिन अब वह पूरे सीज़न के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में आज, MI vs CSK मैच में टीम के गेंदबाज़ों से कमाल दिखाने की उम्मीद है.

इस सीज़न में पूरी तरह फ्लॉप हैं मुंबई के सलामी बल्लेबाज़

5 बार की आईपीएल चैंपियन रही मुंबई की हालत, इस सीज़न में काफी खराब है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार, मुंबई ने लगातार इतने मुकाबले हारे हैं. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी टीम को जीत दिलाने में नाकामियाब साबित हो रहे हैं. हालांकि, उनका बल्ला भी इस सीज़न में खामोश है. इसके साथ ही, टीम के सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) भी इस सीज़न में फ्लॉप रहे हैं.

मुंबई की गेंदबाज़ी की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा और कोई भी गेंदबाज़, कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया. मुंबई को इस वक्त एक ऐसे गेंदबाज़ की ज़रूरत है, जो विरोधी टीम के रनों पर अंकुश लगा सके. हालांकि, आज के इस मैच में मुरुगन अश्विन (Murugan Ashwin) और जयदेव उनादकट (Jaidev Unadkat) से टीम को काफ़ी उम्मीदें रहने वाली हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com