IPL 2021 News: पुराने अंदाज़ में दिखे M S Dhoni, छक्के के साथ किया मैच खत्म

IPL 2021 News: पुराने अंदाज़ में दिखे M S Dhoni, छक्के के साथ किया मैच खत्म

IPL 2021 के दूसरे फेज़ में गुरुवार को Chennai Super Kings और Sunrisers Hyderabad के बीच मुकाबला खेला गया था. मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने Chennai Super Kings को 134 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 2 गेंद शेष रहते, 4 विकेट खोकर जीत हासिल की. Chennai Super Kings और Sunrisers Hyderabad के इस रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में गज़ब का दृश्य देखने को मिला. Chennai Super Kings के कप्तान Mahendra Singh Dhoni एक बार फिर अपने पुराने अंदाज़ में दिखाई दिए. 

दरअसल, IPL 2021 के इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी Chennai Super Kings को आख़िरी ओवर में जीत के लिए 2 रन चाहिए थे. उस समय क्रीज़ पर Chennai Super Kings के कप्तान Mahendra Singh Dhoni और Ambati Rayudu मौजूद थे. वहीं, उस वक्त Sunrisers Hyderabad के Siddharth Kaul अपना आख़िरी ओवर फेंक रहे थे. स्ट्राइक पर मौजूद Rayudu ने आख़िरी ओवर की दूसरी गेंद पर 1 रन चुराकर, स्ट्राइक Mahendra Singh Dhoni को थमा दी. इसके बाद Mahendra Singh Dhoni ने वो कर दिखाया, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. गेंदबाज़ी कर रहे है Siddharth की चौथी गेंद पर Dhoni ने विजयी छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. Dhoni ने इस मैच में 11 गेंदों पर 14 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं Rayudu ने भी इस मुकाबले में 13 गेंदों पर नाबाद 17 रन का सहयोग दिया.  

2011 विश्वकप के छक्के से तुलना

IPL 2021 में Dhoni के विजयी छक्के के बाद, सोशल मीडिया पर इसकी तुलना साल 2011 में विश्वकप के फ़ाइनल में लगाए छक्के से की जा रही है. गौरतलब है कि, साल 2011 विश्वकप के फाइनल के दौरान Dhoni ने अपने अंदाज में एक शानदार छक्का जड़कर, भारत को जीत दिलाई थी. वहीं इस मैच में जब Dhoni स्ट्राइक पर थे, तो उन्हें देख फैंस ने भी छक्के की मांग की और कप्तान Dhoni ने भी फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए विजयी छक्का लगा डाला. 

IPL 2021 में Dhoni नें हासिल की एक और उपलब्धि

IPL 2021 के इस संस्करण में Mahendra Singh Dhoni ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. Dhoni, IPL के इतिहास में विकेट के पीछे सबसे ज़्यादा कैच और स्टंप करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. उन्होंने 215 मैचों में 158 बल्लेबाज़ों को विकेट के पीछे स्टंप और कैच कर के पेवेलियन भेजा है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com