IPL 2022: चेन्नई की कमान फिर आई कैप्टन कूल के हाथ, आज भिड़ेंगी कोलकाता और राजस्थान

IPL 2022: चेन्नई की कमान फिर आई कैप्टन कूल के हाथ, आज भिड़ेंगी कोलकाता और राजस्थान

रविवार, 1 मई को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 46वें मुकाबले में, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला. वहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की भी कल हुए इस मैच से बतौर कप्तान वापसी हुई है. गौरतलब है, कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए थे.

चेन्नई के बाद इस मैच में 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), 20 ओवर में केवल 189 रन ही बना पाई और यह मैच वो 13 रनों से हार गई. आपको बता दें, कि इस सीज़न में हैदराबाद की यह चौथी हार थी. वहीं, चेन्नई अब तक इस सीज़न के 9 मुक़ाबले खेल चुकी है, जिसमें से उसे 3 मैचों में जीत हासिल हुई.

IPL 2022 में CSK vs SRH के बीच हुए इस मैच में, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 99 रनों की शानदार पारी खेली थी. मगर वह अपने आईपीएल करियर के दूसरे शतक से चूक गए. वहीं कप्तान के रूप में फिर से लौटे, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) महज़ 8 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा, मैच में डेवॉन कॉन्वे ने नाबाद 85 रन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने नाबाद 1 रन बनाए. वहीं हैदराबाद की ओर से टी नटराजन (T Natarajan) ने 2 विकेट अपने नाम किए.

ऐसा देखा गया था, कि CSK vs SRH के मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. जहां अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) और कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े. मगर फिर अभिषेक शर्मा 39 रन और विलियमसन 47 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा, अंत में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 33 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए, लेकिन फिर भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

वापस लौटे कप्तान एमएस धोनी

IPL 2022 में कल हुए CSK vs SRH के मुकाबले में एमएस धोनी फिर एक बार कप्तान के रूप में नज़र आए. दरअसल, शनिवार 30 अप्रैल को रवींद्र जडेजा ने टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. इसके बाद CSK ने अपने बयान में कहा, कि “रवींद्र जडेजा ने अपने गेम पर फोकस करने के लिए एमएस धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालने की अपील की है. एमएस धोनी ने टीम के हित में ये अपील स्वीकारी है और खुद कप्तानी संभालने का फैसला लिया है.”

IPL 2022 में आज इनके बीच होगी भिड़ंत

IPL 2022 में आज, सोमावर 2 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के बीच टूर्नामेंट का 47वां मुकाबला खेला जाएगा. जहां राजस्थान की टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है, तो वहीं KKR 9 में से 3 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल के 8वें स्थान पर है. हालांकि राजस्थान टीम के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler) इस वक़्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. तो ऐसे में कोलकाता को यह मुकाबला जीतने के लिए कड़ी महेनत करनी पड़ सकती है.

Related Stories

No stories found.