Mohammed Siraj: पिता को याद कर छलके आंसू, शेयर किया भावुक नोट

Mohammed Siraj: पिता को याद कर छलके आंसू, शेयर किया भावुक नोट

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज, Mohammed Siraj ने अपने पिता को याद कर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है. बता दें, कि 20 नवंबर, 2020 को उनके पिता मोहम्मद गाउस का फेफड़ों की बीमारी से निधन हो गया था. Mohammed Siraj उस समय IPL के बाद, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए गए हुए थे और कॉविड नियमों के तहत क्वारंटाइन थे. 

सोशल मीडिया पर साझा किया भावुक पोस्ट

Mohammed Siraj ने अपने पिता को याद कर लिखा, कि "पापा आपने मुझे बताया था, कि लड़के नही रोया करते. मैं लोगों के सामने नही रोया हूं. लेकिन जब मैं अकेला होता हूं, मैं खुद को नहीं रोक पाता हूं". 

आपको बता दें, कि एक गेंदबाज के रूप में Mohammed Siraj की सफलता में उनके पिता का खास योगदान रहा है. मोहम्मद गाउस ने सीमित संसाधनों के बावजूद, अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया था. Mohammed Siraj ने स्वयं इन चीजों के बारे में कई बार बताया है.

पिता के निधन के बाद Mohammed Siraj ने ऑस्ट्रेलिया में किया था सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

गौरतलब है, कि Mohammed Siraj के पिता की मृत्यु के समय, वे भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ खेलने गए थे. उस समय कोरोना नियमों के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन किया गया था, जिस वजह से वे अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए थे. हालांकि, इसके बावजूद भी जनवरी 2021 में उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन दिया था. 

 Mohammed Siraj ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, गाबा में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने आखिरी पारी में 5 विकेट चटकाकर जीत का तोहफ़ा दिया था. Jasprit Bumrah और Mohammed Shami की अनुपस्थिति में भी उन्होंने भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी से जीत दिलाई थी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जीतने के बाद भारत लौटते ही, वे अपने पिता की कब्र पर गए थे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com