Mohammed Shami Injury News: बांग्लादेश दौरे में नहीं नज़र आएंगे ये तेज गेंदबाज

Mohammed Shami Injury News: बांग्लादेश दौरे में नहीं नज़र आएंगे ये तेज गेंदबाज

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) हाथ की चोट के कारण बांग्लादेश दौरे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें, कि तीन मैचों की यह वनडे सीरीज कल रविवार 4 दिसंबर 2022 से मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में शुरू होगी. गौरतलब है, कि शमी एकदिवसीय और टेस्ट दोनों टीमों का हिस्सा थे और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अनुपस्थिति में उनसे काफ़ी उम्मीद की जा रही थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, तेज गेंदबाज ने चोट के कारण 1 दिसंबर को बाकी भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश की यात्रा भी नहीं की थी. ऐसा बताया जा रहा है, कि मोहम्मद शमी के हाथ में चोट है जो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद ट्रेनिंग शुरू करने के बाद लगी थी. इसके साथ ही, शमी को टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे से ब्रेक दिया गया था.

फ़िलहाल चार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), दीपक चाहर (Deepak Chahar), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), दीपक चाहर (Deepak Chahar) और युवा कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) पहले से ही टीम में हैं. ऐसे में, इसकी संभावना नहीं है कि बीसीसीआई तीन मैचों की श्रृंखला के लिए शमी के विकल्प को भेजेगा. हालांकि, अगर उनकी चोट गंभीर है और वह 14 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं तो किसी और के टीम में शामिल होने की उम्मीद बन सकती है.

आपको बता दें, कि भारतीय टीम इस समय मीरपुर बांग्लादेश में है. ऐसे में, शुक्रवार 2 दिसंबर 2022 को उनका पहला प्रैक्टिस सेशन था. हालांकि, यह भारत की पहली एकदिवसीय श्रृंखला होगी क्योंकि इसके बाद वह अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी शुरू कर देंगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश दौरे में भी नहीं मिला संजु सैमसन को मौका, कहाँ हो रही है चूक?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com