Mohammed Shami News: IND vs SA टेस्ट में किया कमाल, ये उपलब्धि की हासिल

Mohammed Shami News: IND vs SA टेस्ट में किया कमाल, ये उपलब्धि की हासिल

IND vs SA सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन, भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाजों की नाकामी के बाद गेंदबाजों के कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं भारत के तेज़ गेंदबाज, Mohammed Shami ने भी अपनी तूफानी गेंदबाज़ी से अफ्रीकी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है. आपको बता दें, कि Mohammed Shami ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन अफ्रीकी टीम के 5 विकेट चटका कर एक ख़ास उपलब्धि भी हासिल की है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं.

आपको बता दें, कि उन्होंने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने में, सिर्फ 55 टेस्ट मैच लगे है. उनसे पहले, Kapil Dev ने 50 टेस्ट मैच में ही बतौर तेज़ गेंदबाज अपने 200 विकेट पूरे किए थे. वहींJavagal Shreenath ने 54वें टेस्ट में 200वां शिकार किया था. हालांकि, अब Mohammed Shami भारतीय टीम के 11वें गेंदबाज है, जिन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 200 विकेट पूरे कर लिए है. 

टेस्ट फॉर्मेट में 200 विकेट पूरे करने पर Mohammed Shami ने ट्वीट करते हुए सभी से शुक्रिया कहा है. उन्होंने लिखा है, कि "यहां सेंचुरियन में टीम के लिए ऐसा करना, मेरे लिए गर्व की बात है. आपके प्यार और समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद".  

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि IND vs SA सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम के छक्के छुड़ा दिए थे. गेंदबाजों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी, 197 रनों पर ही सिमट गई. वहीं Mohammed Shami के अलावा, Shardul Thakur और Jaspreet Bumrah ने भी दो-दो विकेट चटकाए थे. इसके अलावा, Mohammed Siraj ने भी एक विकेट लेकर अपना सहयोग दिया है. गौरतलब है, कि इससे पहले भारतीय टीम Lungi Ngidi और Kagiso Rabada के आगे कुल 327 के स्कोर पर पूरी तरह से पस्त हो गई थी.

बात तीसरे दिन के अंत की करें, तो अब तक भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए थे और फिलहाल भारतीय टीम को, 146 रनों की बढ़त मिली हुई हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com