MI vs SRH: मैच जीतकर भी IPL प्लेऑफ से बाहर हुई 5 बार की चैंपियन मुंबई

MI vs SRH: मैच जीतकर भी IPL प्लेऑफ से बाहर हुई 5 बार की चैंपियन मुंबई

IPL 2021 का टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरणों में है, जहां पॉइंट्स टेबल पर इस बार एक अलग नज़ारा देखने को मिल रहा है. दर्शकों के हिसाब से लगभग हर साल फाइनल मुकाबला, CSK Vs MI के बीच तय माना जाता है. मगर इस बार फाइनल टीमों को लेकर संशय अभी बरकरार है. हालांकि, IPL 2021 में इस साल एक बड़ा बदलाव यह हुआ है, कि इस साल मुंबई इंडियंस फिलहाल ट्रॉफी की दौड़ से बाहर हो चुकी है. आपको बता दें, कि MI Vs SRH के मैच में 42 रनों से जीत दर्ज़ करने के बावजूद भी मुंबई इंडियन्स IPL 2021से बाहर हो चुकी है. मुंबई के लिए ये मैच, टूर्नामेंट में बने रहने के लिए एक आखिरी मौका था, जो बहुत ही चुनौती भरा नज़र आया. हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में, मुंबई के लिए चुनौती सिर्फ जीत हासिल करना ही नहीं थी. बल्कि, यह जीत 171 रनों अंतर के साथ होनी चाहिए थी, जो कि टीम अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और उसे IPL 2021 के इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

इस साल IPL में ऐसा देखा गया था, कि मुंबई इंडियन्स की राह आसान नहीं थी, लेकिन टीम ने अपने प्रयासों में कोई कसर बाकी नहीं रखी. वहीं बात MI Vs SRH के मैच की करें, तो कप्तान, Rohit Sharma की पलटन ने 20 ओवर में शानदार 235 बनाए. इस मैच में Ishan Kishan के बल्ले से भी, मात्र 32 गेंदों में 84 रन आए. इसके अलावा,  Suryakumar Yadav ने 39 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. आपको बता दें, कि 235 रनों का यह आंकड़ा मुंबई इंडियंस का आईपीएल में अब तक का सर्वाधिक स्कोर है, जिसे हैदराबाद के सभी गेंदबाज मिलकर भी रोक नहीं पाए. मैच के दौरान, मुंबई इंडियंस को रोकने की सारी कोशिशें बेकार नज़र आ रहीं थीं, हालांकि विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने 9 विकेट ज़रूर चटकाए. 

MI Vs SRH के इस मैच में, SRH ने भी अपनी ओर से जबरदस्त धावा बोला, और उनकी ओर से टीम को आगे ले जाने का जिम्मा Manish Pandey, Jason Roy और Abhishek Sharma ने उठाया. इस दौरान, Pandey के बेहतरीन 69 रनों की पारी के साथ, Roy और Abhishek ने क्रमश: 34 और 33 रनों की पारी खेली. हालांकि, 20 ओवर के अंत तक टीम कुल 193 रन ही बटोर पाई. वहीं गेंदबाजों में हैदराबाद के खिलाड़ी Holder, Abhishek Sharma, Rashid Khan ने मिलकर,  मुंबई के 9 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं Bumrah, Neesham और Nathan ने भी, इस मैच में  2-2 विकेट अपने नाम किए. ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, MI Vs SRH के इस मैच के बाद अब टॉप पोजीशन पर दिल्ली मौजूद है. वहीं, दूसरे स्थान पर चेन्नई, और तीसरे चौथे स्थान पर क्रमशः बेंगलुरु और कोलकाता मौजूद है.  

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com