RR vs MI Match: हारने वाली टीम होगी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

RR vs MI Match: हारने वाली टीम होगी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

IPL 2021 के फेज़ 2 में आज RR vs MI के बीच 51वां मुकाबला यूएई के शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफ़ी अहम माना जा रहा है. दरअसल, RR vs MI के बीच हो रहे इस मुकाबले में हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

टॉप 4 के लिए होगा RR vs MI के बीच मुकाबला

RR vs MI के बीच आज होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसी स्थिति है. पॉइंट टेबल की बात करें, तो Rajasthan Royals और Mumbai Indians दोनों ही टीमों के 12-12 मैचों में 10-10 अंक है. ऐसे में दोनों टीमों को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बाकी बचे मुकाबले जीतने और नेट रन रेट पर ध्यान देने की ज़रूरत है. RR vs MI के बीच इस सीज़न का यह दूसरा मुकाबला है. पहला मुकाबला 29 अप्रैल को खेला गया था, जिसमें Mumbai Indians ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. 

MI को आना होगा लय में 

5 बार की चैंपियन Mumbai Indians के पिछले मुकाबलों को देखा जाए, तो कई स्टार खिलाड़ी खराब लय में चल रहे हैं. वहीं टीम के कप्तान Rohit Sharma के बल्ले ने भी इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. बल्लेबाज़ी के टॉप ऑर्डर में Suryakumar Yadav और Quinton de Kock से टीम को काफ़ी उम्मीदे हैं. मध्यक्रम में Hardik Pandya भी इतना ज़्यादा नहीं चले. हालांकि, एक मुकाबलें में इन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिया था. 

Mumbai Indians की ओर से गेंदबाज़ी में Jasprit Bumrah, Nathan Kultar, Trent Bolt और Jayant Yadav अपना कमाल दिखा सकते हैं. 

अच्छे फाॅर्म में चल रही है RR 

Rajasthan Royals के बल्लेबाज़ काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. RR ने अपने पिछले मुकाबले में Chennai Super Kings को बुरे तरीके से मात दी थी. टॉप 4 में जगह बनाने के लिए Rajasthan Royals को पिछले मुकाबले की तरह ही लय में रहना ज़रूरी है. टॉप ऑर्डर में कप्तान Sanju Samson, Yashasvi Jaiswal अपना जलवा बिखेर सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में Shivam Dubey और Rahul Tevtiya एक बार फिर वरदान साबित हो सकते हैं. 

वहीं गेंदबाज़ी में Aakash Singh, Gopal Markandey, Chetan Sakariya और Mustafizur Rahman अपना जलवा बिखेर सकते हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com