MI vs DC Match: दिल्ली मुम्बई का होगा सामना, MI का भविष्य तय करेगा यह मैच

MI vs DC Match: दिल्ली मुम्बई का होगा सामना, MI का भविष्य तय करेगा यह मैच

IPL 2021 में दर्शकों को इस बार पॉइंट्स टेबल में अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है. Chennai Super Kings (CSK) के अलावा बाकी सभी स्थानों पर इस साल अलग-अलग टीमें नजर आ रही हैं. यह Kolkata Knight Riders (KKR) और Delhi Capitals (DC) जैसी टीमों के लिए तो खुशी की बात है, लेकिन सबसे ज़्यादा IPL ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड रखने वाली Mumbai Indians (MI) की टीम के लिए यह निराशाजनक दृश्य है. 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी MI की टीम, पहली बार खुद को पॉइंट्स टेबल पर इतना नीचे पा रही है. 

आज IPL 2021 के 46वें मुकाबले में टीम अपनी इस स्थिति को थोड़ा सुधारने का प्रयास करेगी. वहीं लगातार जीत पर जीत हासिल करते हुए कप्तान Rishabh Pant के नेतृत्व में DC पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है. आज के मैच को जीतकर DC की कोशिश रहेगी कि वो क्वालीफाई कर अपने इस संघर्ष पर थोड़ा ब्रेक लगाए. दूसरी ओर, MI के लिए आज का मैच हारना उनके लिए सर दर्द बन सकता है. MI के नेगेटिव NRR को देखते हुए उन्हें आज का मैच को हारने के बाद और अगले दोनों मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ में जगह मिलना मुश्किल हो सकता है.

MI अपने प्लेऑफ के मौके किसी और टीम से हारने पर नहीं छोड़ सकती, इसलिए टीम की कोशिश रहेगी कि वो आज के इस मैच को जीतकर राहत की सांस ले. MI के लिए Rohit Sharma, Hardik Pandya टीम की बल्लेबाज़ी को संभालने की कोशिश करेंगे, तो वहीं MI, Jasprit Bumrah को DC के खिलाफ ब्रह्मास्त्र की तरह इस्तेमाल करने वाली है. DC की SRH के साथ हुए पिछले मैच में बैटिंग लाइन काफी खराब रही थी. कप्तान Rishabh Pant के साथ-साथ Shreyash और Shikhar Dhawan भी उस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

हालांकि, इससे पहले के मैचों में इन्हीं खिलाड़ियों ने टीम को जीत भी दिलाई है. MI के लिए एक अच्छी बात यह भी है कि, IPL के मैचों में MI और DC के अब तक 29 मुकाबले हुए हैं, उनमें से 22 मुकाबलों में जीत MI को नसीब हुई. मैच शारजाह के पिच पर हो रहा है, जो कि IPL 2021 के सीज़न में लो स्कोरिंग पिच के तौर पर सामने आई है. इसलिए यह संभव है कि, यहां गेंदबाज़ी एक निर्णायक पहलू बने. आपको बता दें, कि गेंदबाज़ी में MI का पलड़ा DC से थोड़ा भारी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com