IPL 2022 Updates: कोलकाता को हराकर लखनऊ ने बनाई प्लेऑफ़ में जगह, आज गुजरात-बैंगलोर में होगी भिड़ंत

IPL 2022 Updates: कोलकाता को हराकर लखनऊ ने बनाई प्लेऑफ़ में जगह, आज गुजरात-बैंगलोर में होगी भिड़ंत

बुधवार 18 मई को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने एक रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को महज 2 रनों से हरा दिया है. लखनऊ के दिए गए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच को लगभग अपनी झोली में डाल दिया था. लेकिन, अंत के ओवर में रिंकू सिंह (Rinku Singh) का विकेट गिरने से कोलकाता यह मुकाबला हार गई.

कोलकाता नाइट राइडर्स इस हार के साथ आईपीएल 2022 से बाहर हुई और इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी. गुजरात टाइटन्स (GT) पहले ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है.

LSG vs KKR के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले में, कोलकाता को आखिरी गेंद पर 3 रनों की आवश्यकता थी. लेकिन, यहां उमेश यादव (Umesh Yadav) का विकेट गिरा और लखनऊ यह मुकाबला जीत गया. आपको बता दें, कि लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 210 रन बनाए थे, जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट खोकर 208 रन ही बना पाई. 211 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही और दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ जल्दी आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए नीतीश राणा (Nitish Rana) और कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas lyer) ने पारी को संभाला. नीतीश 22 में 42, तो कप्तान श्रेयस अय्यर 29 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए.

वहीं, इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता के लिए सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने 36 रन, रिंकू सिंह (Rinku Singh) 15 गेंदों पर 40 रन, तो सुनील नारायण (Sunil Narine) ने 7 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए. लेकिन यह रन जीत के लिए काफी नहीं थे. लखनऊ की ओर से मोहसिन खान (Mohsin Khan) और मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) ने 3-3, वहीं रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को 1-1 विकेट मिला.

लखनऊ की रिकॉर्ड साझेदारी

लखनऊ की पारी की बात करें, तो कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की और 210 का स्कोर बनाया. क्विंटन डि कॉक ने इस दौरान 140 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली, जो उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. साथ ही, केएल राहुल ने भी 68 रनों की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने इसी पारी के दौरान आईपीएल 2022 में अपने 500 रन पूरे किए.

केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक के बीच में हुई ये साझेदारी ऐतिहासिक रही. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं, अगर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारियों की बात करें, तो यह तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

आज आरसीबी के सामने होगी टेबल टॉपर गुजरात

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच आज 19 मई को आईपीएल 2022 का 67वां मैच खेला जाएगा, जिसमें आरसीबी (RCB) जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखना चाहेगी. वहीं, गुजरात टाइटंस (GT) पहले ही प्लेऑफ में पहुँच चुकी है. आपको बता दें, कि आरसीबी ने 13 में से 7 मुकाबले अपने नाम किए हैं. वहीं, गुजरात की टीम 13 में से 10 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर बनी हुई है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com